''RSS देती है बेहतर प्लेसमेंट, प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति इसका उदाहरण''

7/29/2018 7:45:00 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद सेक्टर 15 स्थित प्रेरणा धाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गतिविधियों के बारे में जानने के लिए लोगों के बीच में आरएसएस की पुस्तकों का विमोचन किया गया, पुस्तक श्रंखला कृति रूप संघ दर्शन के विमोचन कार्यक्रम के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर क्षेत्रीय बौद्धिक प्रमुख अजय कुमार सहित तमाम आरएसएस के कार्यकर्ता मौजूद रहे। जहां अजय कुमार ने अपने अभिभाषण में कहा कि आरएसएस बेहतर प्लेसमेंट करती है, आज नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उसी का एक उदाहरण हैं।

अजय कुमार ने कहा, "कंपनी और इंस्टीट्यूट क्या प्लेसमेंट देंगे जो आरएसएस प्लेसमेंट देती है, आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आरएसएस के प्लेसमेंट की देन हैं।"




गौरतलब है कि 1925 में अपनी स्थापना से लेकर आज तक अनेक प्रकार की आलोचनाओं को झेलते हुए भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समाज में स्वीकार्यता निरंतर क्यों बढ़ रही है, इस प्रश्न का उत्तर जानने के लिए समाज के प्रत्येक जागरूक नागरिक के बीच में पुस्तकों का विमोचन किया गया है।



6 भागों में विभाजित कृति रूप संघ दर्शन पुस्तक श्रंखला के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि संघ का वास्तविक स्वरूप क्या है, संघ की स्थापना कब, क्यों व कैसे हुई, संघ किन किन परिस्थितियों को लांघते हुए वर्तमान स्थिति में पहुंचा है। वहीं क्षेत्रीय संपर्क प्रमुख श्रीकृष्ण सिंघल ने कहा कि आने वाले 2019 के चुनावों में आरएसएस आम नागरिक की भूमिका निभाएगी, जो देश के लिए हितकारी होगा उसका समर्थन करेगी।

Shivam