18 घंटे पढ़ाई कर सचिन ने साकार किया सपना, UPSC में हासिल किया देश में तीसरा स्थान(Video)

4/28/2018 11:12:04 AM

सिरसा(सतनाम सिंह): UPSC के नतीजे घोषित हो चुके हैं अौर इस बार इनमें हरियाणा के होनहारों ने झंडे गाढ़ दिए हैं। सोनीपत की अनु ने जहां UPSC में दूसरा स्थान प्राप्त किया, वहीं सिरसा के सचिन गुप्ता ने देश में तीसरे नंबर पर आकर अपना सपना साकार किया। सचिन की इस कामयाबी को लेकर परिवार और सिरसा शहरवासी काफी खुश हैं। परिवार के लोगों ने मिठाई बांटकर और पटाखे बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया। सचिन ने दूसरी बार UPSC की परीक्षा दी थी। फिलहाल सचिन गुप्ता दिल्ली में जॉब कर रहे हैं।

सचिन ने आईएएस बनने के लिए एक बार पहले भी परीक्षा दी थी लेकिन उसमें 575वां रैंक आया जिसकी वजह से आईएएस नहीं बन सके। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं छोड़ी। आईएएस बनने की जिद्द दिल और दिमाग में सवार रही और उसी वजह से लगाता 18 घंटे पढ़ाई की। उसी मेहनत का नतीजा है कि आज सचिन ने अपना सपना साकार कर कामयाबी पाई।
 
सचिन गुप्ता के पिता सुदर्शन गुप्ता व मां सुषमा गुप्ता ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि उनके बेटे का पूरे देश में तीसरा रैंक आया है तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने भगवान का शुक्रिया किया। सुदर्शन गुप्ता ने कहा कि उनके बेटे के कोच का सचिन पर भरोसा था जिसे उसने पूरा किया।  

सचिन की बहन साक्षी गर्ग भी भाई की इस कामयाबी से काफी  खुश नजर आई।   उनका कहना है कि उन्हें यकीन नहीं हुआ साथ ही उन्होंने कहा कि उनका भाई से उनके परिवार के बच्चों को प्रेरणा मिली है। साथ सचिन के भाई जितेंदर गुप्ता ने भी बताया कि सचिन की कामयाबी से सभी बहुत खुश है और उन्हें विश्वास था कि सचिन का टॉप  टेन में नाम आएगा।
 

Nisha Bhardwaj