बाहरी खिलाड़ियों के लिए खुले साई सेंटर के दरवाजे, मिलेगा सुविधाओं का पूरा फायदा

1/4/2020 12:01:10 AM

सोनीपत (पवन राठी): भारत सरकार खेलों में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए अब नए नए कदम उठाने के लिए तैयार है। स्पोट्र्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के तहत चल रहे सोनीपत सेंटर के दरवाजे अब बाहरी खिलाड़ियों के लिए खोल दिए गए हैं। अब कोई भी सरकारी महकमा और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज अब आपने स्पोट्र्स इवेंट स्पोट्र्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के ग्राउंड पर करवा सकते हैं। ये जानकारी सोनीपत के साई सेंटर की डायरेक्टर ललिता शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

शर्मा ने बताया कि अब कोई भी बाहरी खिलाड़ी साई के ग्राउंड्स और सुविधाओं को पूरा फायदा उठा सकता है। जब नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी यहां अभ्यास करते हैं तो उनकी शिफ्ट होती है। शिफ्ट ना होने के चलते हमारे ग्राउंड और अन्य सुविधाएं खाली रहती हैं, तो सरकार ने ये कदम उठाया है।



कोई भी बाहरी खिलाड़ी यहां अब पहले रजिस्ट्रेशन करा कर यहां सुविधाओं का फायदा उठा सकता है, उसके साथ साथ अब बाहरी कोच भी आपने खिलाड़ियों को यहां ट्रेंनिंग दे सकते हैं। शुरुआत में पहले आओ पहले पाओ की स्कीम शुरू की गई है, बाद में इसे ऑनलाइन भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोई भी स्कूल और कॉलेज उसके अलावा सेना के खेल के इवेंट भी यहां हो सकते हैं।

ललिता शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को और बेहतर सुविधाएं दी जाएगी, इसके लिए सरकार तत्तपर है, अबकी बार हमें उम्मीद है कि ओलंपिक में भी हमारे कई गोल्ड आएंगे। हमें सबसे ज्यादा बजरंग और विनेश पर उम्मीद है, हम विदेशी कोचों से भी आपने खिलाड़ियों को ट्रेंनिंग दिला रहे हैं।

Shivam