नेशनल कैंप से निकाली गई साक्षी मलिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बना खतरा

8/19/2019 12:16:15 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक समेत 25 पहलवानों को नेशनल कैंप से निकाल दिया गया है। भारतीय कुश्ती संघ ने महिला पहलवानों के खिलाफ पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। इसके साथ ही साक्षी, किरण और सीमा के वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने पर भी खतरा मंडराने लगा है।

बता दें कि 14 सिंतबर को विश्न कुश्ती चैंपियनशिप शुरू होने जा रहा है। इन खिलाडिय़ों को दिया जा सकता है मौकायदि इन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटाया जाता है तो ट्रायल में दूसरे स्थान पर रहने वाली पहलवानों को मौका दिया जाएगा।



वहीं दूसरे पहलवानों के ट्रायल में शामिल होने पर रोक लगा दी गई है। नेशनल कैंप 16 जुलाई से 24 अगस्त को सीनियर महिला पहलवानों के लिए लखनऊ में शुरू हुआ था। इसमें 36 महिला पहलवानों को शामिल किया गया था। इस बीच 28 जुलाई को वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए छह भार वर्ग के ट्रायल भी करा दिए गए थे। 

दरअसल, ये मामला बिना बताए नेशनल कैंप से गायब रहने का है। ट्रायल होने के बाद अधिकतर महिला पहलवान कैंप से बिना बताए ही गायब हो गई, जो विदेश में खेलने गईं महिला पहलवान भी थी वो भी लौटने के बाद कैंप में नहीं पहुंची। जिसके बाद भारतीय कुश्ती संघ ने बड़ी कार्रवाई की है।

Shivam