प्रद्युम्न हत्याकांड: रयान स्कूल प्रिंसिपल सस्पेंड, परिजनों ने किया हंगामा

9/9/2017 12:24:26 PM

गुरुग्राम: साइबर सिटी के नाम से मशहूर हरियाणा के गुरुग्राम के नामी रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के मासूम की हत्या मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे का शव वॉशरूम में मिला था। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर, ड्राइवर और स्कूल स्टॉफ के एक कर्मचारी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 

आरोपी ने कबूला जुर्म
पुलिस की पूछताछ में कंडक्टर ने कबूल किया है कि वह सेक्सुअल असॉल्ट नहीं कर पाया तो उसने बच्चे की हत्या कर दी। कंडक्टर अशोक ने कहा उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई थी। उसे डर था कि बच्चा किसी को उसकी इस हरकत के बारे में न बता दें। 

अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन
शनिवार की सुबह मृतक बच्चे के अभिभावकों ने स्कूल के गेट में प्रदर्शन किया और स्कूल प्रबंधक की गिरफ्तारी की मांग की। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती तब तक वह अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। लोगों के गुस्से को देखते हुए स्कूल के बाहर काफी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। जिस तरह से शुक्रवार को स्कूल परिसर में तोड़फोड़ की गई थी उससे बच्चे के लिए स्कूल गेट को बंद कर दिया गया है और किसी को भी स्कूल परिसर में आने की इजाजत नहीं दी जा रही है। प्रदर्शन कर रहे अभिभावको का कहना है कि जब स्कूल में इतनी फीस ली जाती है तो सुविधाएं क्यों नहीं दी जातीं। स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमरे तो लगा दिए गए हैं लेकिन ज्यादातर खराब है। स्कूल का स्टाफ भी बिना जानकारी लिए रखा गया है।