हरियाणा की शैफाली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 06:56 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक की रहने वाली पंद्रह साल की शैफाली वर्मा ने किक्रेट मैच इतिहास में एक ऐसा अर्ध शतक लगाया है, जिससे सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकार्ड टूट गया है। वेस्टइंडीज में चल रहे महिला जूनियर इंटरनेशनल टी 20 क्रिकेट प्रतिगोगिता में रविवार को हुए भारत वर्सिज वेस्टइंडीज मैच में रोहतक की रहने वाली पंद्रह साल की शैफाली वर्मा ने मैच में अर्ध शतक लगा कर 30 साल पुराने सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोडऩे में सफलता हासिल की है। 

PunjabKesari, Haryana

बता दें कि अब तक सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम रहा है। अब यह रिकार्ड रोहतक की शैफाली के नाम हो गया। शेफाली ने 49 गेंदों में 73 रन बनाए, इसमें 6 चौके व 4 छक्के लगाए। शैफाली को प्लेयर आफ दि मैच भी मिला। 

PunjabKesari, Haryana

वहीं शैफाली की सफलता से उनके घर पर ख़ुशी का माहौल है। शैफाली मध्यवर्गीय परिवार से सम्बन्ध रखती हैं। पिता एक छोटी सी ज्वेलरी शॉप चलाते हैं। शेफाली के माता पिता अपनी बेटी की कामयाबी पर बहुत खुश है। उन्हें पूरा विश्वास है कि इसी तरह से देश और प्रदेश का नाम रोशन करती रहेगी। 

शैफाली के पिता संजीव वर्मा व मां परवीन बाला ने बताया कि शैफाली को क्रिकेट का शौक तब हुआ जब सचिन तेंदुलकर रोहतक में रणजी मैच खेलने के लिए आए हुए थे। शैफाली ने उनका आखरी मैच देखा और कहने लगी मुझे क्रिकेटर बनना है। जिसके बाद वे शेफाली को रोहतक स्थित क्रिकेट एकडेमी में ले गए।

PunjabKesari, Haryana

वहां अश्वनी और अमन कोच ने उसे सिखाया। आज उनकी मेहनत का यह नतीजा है कि वह इस बुलंदी पर पहुंची है। शैफाली सचिन तेंदुलकर की बहुत बड़ी फैन है, वह अपनी किताब व बैट पर एसटी यानि सचिन तेंदुलकर लिखती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static