जानिए दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का फरीदाबाद से क्या था नाता?

12/5/2017 4:54:26 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो): 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शशि कपूर का हरियाणा के फरीदाबाद से गहरा संबंध है। करीब 116 फिल्मों में काम कर चुके शशि कपूर 1962 में जुआरी फिल्म की शूटिंग के दौरान बड़खल आए थे। लंबे समय तक किडनी की बीमारी से जुझने के बाद उन्होंने सोमवार शाम मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली तो पूरे देश के साथ-साथ फरीदाबाद के सीनियर फोटोग्राफर सुंदर दीपक की आंखें भी नम हो उठीं। उन्होंने कहा कि शशि कपूर जितनी मेहनत अपनी फिल्मों को लेकर करते थे रियल लाइफ में भी उतने ही मेहनती थे। वह किसी को भी दुखी नहीं देखना चाहते थे। वह चाहते थे कि हर इंसान खुश रहे। उनके जाने से फिल्म इंडस्ट्री को काफी हानि होगी।

जुआरी फिल्म की शूटिंग के दौरान फरीदाबाद आए थे शशि कपूर
सुंदर दीपक का फरीदाबाद में दीपक कलर लैब के नाम से मशहूर फोटो स्टूडियो है। दीपक ने बताया कि 1962 के दौरान जुआरी फिल्म की शूटिंग चल रही थी, जिसके कुछ सीन फिल्माने के लिए अभिनेता शशि कपूर फरीदाबाद स्थित बड़खल आए थे। जब दीपक को पता चला तो वह तुरंत बड़खल पहुंचा और शूटिंग के दौरान का शशि कपूर का एक फोटो क्लिक किया।

दीपक के काम से दंग रह गए थे शशि कपूर
दीपक ने बताया कि फोटो खींचने के बाद वे स्टूडियो गए और एक घंटे बाद उस फोटो की कॉपी बनाकर शशि कपूर को दे दी। उस समय तकनीक इतनी आधुनिक नहीं थी कि एक घंटे में फोटो तैयार हो सके। उस दौर में फोटो खिंचटवाकर उसकी कॉपी एक सप्ताह बाद मिलती थी। दीपक ने बताया कि फोटो देखकर शशि कपूर दंग रह गए अौर उन्होंने कहा कि अगर कोई फोटो खिंचवाता भी तो उसकी कॉपी एक हफ्ते बाद मिलती है लेकिन तुमने एक घंटे में फोटो तैयार कर दिया। 

दीपक के काम से खुश होकर दिया था मुबंई आने का अॉफर
उन्होंने दीपक से इसका राज पूछा तो उसने कहा कि सर यह तो आपका प्यार है, जिसकी बदौलत मैंने इतने कम समय में फोटो बना दिया। इतना सुनते ही उन्होंने दीपक को गले लगा लिया। दीपक के काम से खुश होकर शशि कपूर ने उसे मुबंई बुलाया। जब दीपक मुबंई गया तो शशि कपूर ने उन्हें फिल्मों की शूटिंग दिखाई।