''भारत माता की जय'' न कहने वालों को सोनाली फोगाट ने कहा ''पाकिस्तानी'', बाद में मांगी माफी

10/9/2019 1:39:12 AM

हिसार: हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सोनाली फोगाट टिकटॉक वीडियोज को लेकर काफी चर्चा में रहीं। वहीं सोनाली के एक और बयान ने उन्हें विवाद में ला दिया है। मंगलवार को सोनाली ने एक जनसभा के दौरान 'भारत माता की जय' ना बोलने वालों को 'पाकिस्तानी' कह दिया। सोनाली ने नारा ना लगाने वालों को कहा कि आप पर शर्म आती है। सोनाली ने इस दौरान कहा कि जो लोग देश की जय नहीं बोल सकते उन पर मुझे शर्म आती है।

दरअसल, सोनाली ने लोगों से कहा, 'आप भी मेरे साथ एक जयघोष करेंगे- भारत माता की जय।' इसपर लोगों ने 'जय' का नारा लगाया। हालांकि, कुछ लोगों ने संभवत: नारा नहीं लगाया। इसी को लेकर सोनाली ने तुरंत मंच से कहा, 'क्यों भई? आपलोग पाकिस्तान से आए हो क्या? पाकिस्तानी हो क्या? अगर हिंदुस्तानी हो तो भारत माता की जय बोलो।' इसके बाद सोनाली दो बार और नारा लगवाया, उन्हें फिर उम्मीद से कम रेस्पॉन्स मिला तो उन्होंने कहा, 'शर्म आती है आप पर, शर्म आती है कि आप जैसे लोग भी हिंदुस्तान में रहते हैं।'

वहीं इस पर सोनाली ने इस पर सफाई में कहा, 'मैंने पाकिस्तानी नहीं कहा। मैंने कहा कि क्यों भाई पाकिस्तान से आए हो क्या। अगर उन युवकों को ठेस पहुंची है तो मैं निश्चित माफी मांगना चाहूंगी। जिन युवकों को मैंने कहा, वे लोग बाद में मुझसे मिलने आए और माफी मांगी। उन्होंने तो मेरी तारीफ की क्योंकि मैंने विधायक बनने पर कॉलेज खोलने का वादा किया है। युवकों ने बताया कि उन्हें भड़काया गया था और दूसरी पार्टी के लोगों ने मेरी सभा के दौरान यह सब करने के लिए कहा था।'

गौरतलब है कि कोई उन्हें टिकटॉक स्टार कह रहा है तो कोई भाजपा द्वारा उन्हें टिकट देने का विरोध कर रहा है। हालांकि इन सबके बीच सोनाली चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। 40 वर्षीय फोगाट ग्रामीण इलाकों में घर-घर जाकर प्रचार कर रही हैं। चुनाव प्रचार में उतरीं सोनाली फोगाट से जब पूछा गया कि वो इसे कैसे देखती हैं तो उन्होंने कहा कि मैं इसे चुनौती नहीं मानती। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति कुछ अच्छा करने जाता है तो लाखों, करोड़ों लोग उससे जुड़ जाते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी इसका सबसे बढिय़ा उदाहरण हैं।

बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से इस बार टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को अपना प्रत्याशी बनाया है। यह सीट हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजनलाल का गढ़ मानी जाती है। दिवंगत भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नाई यहां से तीन बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। भजनलाल इस विधानसभा सीट से आठ बार विधायक रहे थे। इस जाट बहुल क्षेत्र में 1.60 लाख से अधिक मतदाता हैं और कुल 15 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Shivam