साक्षी मलिक को सोनम ने दी पटखनी, अब इन दो कंपीटिशन में दिखाएंगी दम, पढ़िए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 04:51 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): दो बार की विश्व कैडेट चैंपियन सोनम मलिक ने शनिवार को रियो ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक को लखनऊ में चल रहे एशियाई चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल में 62 किग्रा वर्ग में 10 -11 से हरा दिया। फलस्वरूप पहलवान सोनम अब रोम में 15 से 18 जनवरी तक चलने वाली पहली रैंकिंग सीरीज में भाग लेंगी, जिसके बाद सोनम नई दिल्ली में 18 से 23 जनवरी तक होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप में शिरकत करेंगी।

अगर सोनम इन दोनों प्रतियोगिताओं में पदक जीत लेती हैं तो 27 से 29 मार्च तक जियान में होने वाले एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। सोनम मलिक व साक्षी मलिक को पहले दौर में अनुभवी पहलवानों से भिडऩा था लेकिन दोनों ने साहसिक प्रदर्शन किया। फाइनल दौर में सोनम ने राधिका को 4-1 से हराकर 62 किग्रा वर्ग में भारतीय टीम में जगह बनाई। 

12 साल की उम्र में शुरू किया दंगल
PunjabKesari, Haryana

सोनम मलिक ने 12 साल की उम्र से ही दंगल में कदम रखा। जी तोड़ मेहनत करते हुए 17 साल की उम्र में दो गोल्ड और एक कांस्य मेडल वल्र्ड केडिट में जीत कर पहली भारतीय महिला पहवान बनी और इतिहास रचा। अब 18 साल की उम्र में रियो ओलिंपिक ब्रॉन्ज पदकधारी साक्षी मलिक को लखनऊ में चल रहे एशियाई चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल में 62 किग्रा वर्ग में 10-11 से हरा दिया है। अब उसकी नजर टोक्यो ओलंपिक में मेडल पर है।

PunjabKesari, Haryana

सोनम मलिक ने कहा कि उसने ट्रायल में साक्षी मलिक को हराया है उसे बहुत अच्छा लग रहा है। वह पहले जूनियर कुश्ती लड़ती थी उसके दो गोल्ड भी आए। टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में मेडल जीतना उसका लक्ष्य है। सोनम के पिता राजेन्द्र मलिक ने बताया कि वह छोटी थी यह अखाड़े में आती थी तभी से इसे कुश्ती शौक हो गया, इसने बहुत मेहनत की है। 

लंबे समय से प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं साक्षी


गौरतलब है कि साक्षी मलिक लंबे समय से प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रही हैं। पिछले साल वल्र्ड चैंपियनशिप में वह पहले ही राउंड में हार गई थी। इसके बाद वह रेपचेज में भी कमाल नहीं कर पाईं और बिना मेडल के देश लौटीं थी। इसके बाद रेसलिंग फेडरेशन ने उनसे इस प्रदर्शन पर सवाल किया जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static