खिलाड़ियों के छक्के छुड़ाएंगे सोनीपत के DSP, प्रो कबड्डी लीग में लेंगे हिस्सा

7/6/2017 1:59:14 PM

सोनीपत:हरियाणा के सोनीपत में 28 जुलाई को प्रो कबड्डी लीग शुरू होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में डीएसपी की पोस्ट पर तैनात सोनू भी भाग लेंगे। बता दें,सोनू नरवाल कथूरा गांव के रहने वाले हैं। इस वक्त वे हरियाणा पुलिस में डीएसपी की पोस्ट पर तैनात है। स्कूल के दिनों से ही उन्होंने कबड्डी की शुरुआत शुरू कर दी थी उस दौरान अपने स्कूल की तरफ से अंडर 16 और 17 टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके है।

DSP सोनू का कहना है कि उनके गांव में कबड्डी लोगों के रग-रग में है और इसलिए मेरा भी रूझान इस खेल के प्रति हो गया। खेल को लेकर कोच वसीर सिंह ने मेरी काफी मदद की। उन्होंने ही मुझे और फैमिली को कबड्डी ज्वाइन करने की सलाह दी क्योंकि मेरी फिटनेस और हाइट शुरू से अच्छी थी।

एक इंटरव्यू में DSP ने बताया अपना रोल
सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब मैं मैदान पर होता हूं तो मैं खुद को पूरी तरह से खेल के प्रति समर्पित कर देता हूं और शत-प्रतिशत देने का कोशिश करता हूं। डिपार्टमेंट की ओर से हमें खेलने की पूरी छूट होती है। हां, वर्दी में होता हूं तो मेरा रोल बदल जाता है। 

कबड्डी से ही मिली उन्हें असली पहचान:DSP 
DSP ने बताया कि उन्हें असली पहचान प्रो कबड्डी से ही मिली, लेकिन मैं अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि 2010 ग्वांगझू एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने को ही मानता हूं। इसी उपलब्धि के चलते मुझे हरियाणा पुलिस में डी.एस.पी. की जॉब भी मिली। प्रो कबड्डी में खेलते हुए उन्हें एक अलग ही पहचान मिली है।

अब हम जहां भी जाते हैं लोग हमें पहचानते हैं। पहले इंटरनेशनल लेवल पर कोई मेडल जीतने के बाद भी ऐसी पहचान नहीं मिलती थी, जो प्रो कबड्डी के बाद मिल रही है।