RSS व भाजपा दलित-पिछड़ा विरोधी: सुरजेवाला, लगाए गंभीर आरोप

8/19/2019 7:21:46 PM

कैथल (सुखविंद्र): कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा का दलित व पिछड़ा विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। भाजपा एजेंडा केवल एक है। बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान का तिरस्कार करो। दलितों, गरीबों, पिछड़ों व आदिवासियों को जो संविधान में अधिकार दिए गए हैं, उनको अपने पांव तले कुचलो। गरीबों के अधिकारों पर अतिक्रमण करो, उनका तिरस्कार करो। सुरजेवाला सोमवार को कैथल में अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का ये बयान जो विभिन्न समाचार पत्रों में छपा है, ये इस बात का चश्मदीद गवाह है। सच्चाई ये है कि भारतीय जनता पार्टी दलितों व पिछड़ों के संविधान व अधिकारों को खत्म करने का षडयंत्र कर रही है। इससे पहले भी आरएसएस प्रमुखों ने आरक्षण को खत्म करने के लिए कहा था। वर्ष 2014 से भाजपा सरकार दलितों के अधिकारों को खत्म करने के प्रयास में है, लेकिन कांग्रेस गरीब व दलितों को उनके अधिकारों से वंचित नहीं होने देगी और न ही आरक्षण में छेड़छाड़ करने दिया जाएगा।

सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में भाजपा के गुडों ने एक दलित विधायक संतोष चौहान पर 2 बार हमला हो चुका है, लेकिन खट्टर सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं होने दी। एक विधायक को 15 अगस्त के दिन खट्टर साहब के मंच से उतार दिया गया। एक अन्य कार्यक्रम में भाजपा के ही विधायक को खट्टर के मंच से बाबा साहेब अंबेडकर बोलने तक नहीं दिया गया।

Shivam