खिलाड़ी सुवर्णा को PM से शिकायत करने की मिली सजा, चैंपियनशिप से किया बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 09:56 AM (IST)

पंचकूला(उमंग श्योराण): विकलांगों को अब दिव्यांग कहा जाने लगा है लेकिन इस सम्मानजनक संबोधन से उनकी समस्याओं में कोई कमी नहीं आई है। अंतरराष्ट्रीय पैरा एथलीट सुवर्णा राज को प्रधानमंत्री को टवीट कर बदइंतजामी के खिलाफ आवाज उठाने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। दिव्यांग खिलाड़ी सुवर्णा राज को चैंपियनशिप में खेलने नहीं दिया गया। वह बिना खेले ही घर वापसी को मजबूर है। 
PunjabKesari
सुवर्णा का आरोप है कि भारतीय पैरा ओलम्पिक कमिटी के अधिकारियों ने उन्हें जानबूझ कर खेलने नहीं दिया क्योंकि उन्होंने बदइंतजामी को लेकर आवाज उठाई थी। सुवर्णा का मेन इवेंट जेवलिन थ्रो, शॉट पुट थ्रो और व्हील चेयर रेसिंग था। उन्होंने कहा कि वह मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जल्द मुलाकात करेंगी अौर कहेंगी कि उनके साथ केवल कीड़े मकौड़े की तरह व्यवहार किया जाता है। 

उल्लेखनीय है कि रविवार को दिल्ली से पैरा एथलेटिक्स मीट में हिस्सा लेने पहुंची इंटरनेशनल दिव्यांग खिलाड़ी सुवर्णा राज ने बदइंतजामी को लेकर बड़ा खुलासा किया था। सुवर्णा ने बताया कि वह दिल्ली से इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए पंचकूला पहुंची थी। उन्होंने कहा कि जहां उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है, वहां के शौचालय का गेट इतना छोटा है कि वहां कोई भी दिव्यांग खिलाड़ी शौचालय के अंदर व्हील चेयर लेकर नहीं जा सकता। उन्होंने आरोप लगाया था की पंचकूला में आयोजित 18वीं नेशनल पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में देश के अलग-अलग राज्यों से हिस्सा लेने पहुंचे सैकड़ों दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है।

वहीं रविवार को 18वीं नेशनल पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री से जब पूछा गया था कि एक दिव्यांग खिलाड़ी सुवर्णा राज ने पीएम को ट्वीट कर शिकायत दी है कि पैरा एथलेटिक मीट में खिलाड़ियों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए वो नहीं मिल रही हैं। इस पर सीएम ने समस्या का समाधान तत्काल किए जाने का आश्वासन दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static