हरियाणा में टैक्स फ्री होगी ''ताना जी'', मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 04:40 PM (IST)

पानीपत (सचिन): अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर बॉक्स ऑपिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने तीन दिन ही 60 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया और अब यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए तैयार है। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिल्म 'ताना जी' को प्रदेश में टैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया है। 

तानाजी: द अनसंग वॉरियर ने शुक्रवार को 15.10 करोड़ की ओपनिंग की। शनिवार को फिल्म ने 20.57 करोड़ और रविवार को फिल्म ने 26.57 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। सोमवार को भी फिल्म का कलेक्शन अच्छा रहा और फिल्म ने 13.75 करोड़ का कारोबार करके चार दिन में 75.68 करोड़ कमाने में कामयाब रही। मंगलवार को फिल्म की कमाई फिर से बढ़ी और फिल्म ने 15.28 करोड़ का कारोबार किया। इस फिल्म का कुल कलेक्शन अब 90.96 करोड़ हो गया है।

तानाजी मालसुरे के जीवन से प्रेरित है ये फिल्म..
ये फिल्म उस तानाजी मालसुरे के जीवन से प्रेरित है जो सत्रहवीं सदी में शिवाजी के प्रमुख सहयोगी थे और जिन्होंने कोंढाणा के किले को जीतने के लिए जान की बाजी लगा दी थी। इस किले को सिंहगढ़ के नाम से भी जाना जाता है। लड़ाई तत्कालीन मुगल बादशाह औरंगजेब के एक सिपहसालार उदयभान से हुई थी। युद्ध जीतने के बाद तब शिवाजी ने कहा था- क्वगढ़ तो आया पर सिंह चला गया’। स्कूली पुस्तकों मे भी यही पढ़ाया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static