इनेलो की अंदरूनी कलह को खत्म करने की सबसे बड़ी कोशिश

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 12:47 PM (IST)

चंडीगढ़(कमल वधावन): गोहाना रैली से इनेलो की अंदरूनी कलह जगजाहिर क्या हुई की आज पूरे प्रदेश में तरह तरह की चर्चाए हो रही है। घर की लड़ाई बाहर आने के बाद काफी नुकसान झेल रहा चौटाला परिवार अब इस अंदरूनी कलह को ख़त्म करने की सबसे बड़ी कोशिश करने जा रहा है। भरोसेमंद सूत्रों की माने तो अब चौटाला परिवार राजनीतिक नहीं पारिवारिक स्तर पर विवाद को सुलझाने का प्रयास करने वाला है। परिवार के सभी सदस्य और रिश्तेदार एक साथ बैठकर अब पूरा मामला निपटाएंगे। 
PunjabKesari

विवाद के हरेक बिंदू पर होगा परिवार में मैराथन मंथन
चौटाला परिवार बिखरा बिखरा दिखाई दे रहा है, पिछले कई दिनों से परिवारिक खटास बढ़ती जा रही है। अब चौटाला परिवार इस कलह से कोई बड़ा नुकसान नही करवाना चाहता। खैर जानकारी मिल रही है कि विवाद के हरेक बिंदू पर परिवार में मैराथन मंथन होगा। इस मंथन में 3 फार्मूलों पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। पहला पार्टी संगठन में परिवार के सभी सदस्यों को अलग-अलग ज़िम्मेदारी दी जाएगी इतना ही नही काम और कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित करने होंगे। दूसरा बिंदु ये रहेगा कि दोनों ही पक्षों की ओर से विवाद को बढ़ावा देने वाले कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जाए।अभय और दुष्यंत दोनों के ही करीबियों पर गाज गिर सकती है। तीसरी बात जो अहम रहेगी वो ये कि ओपी चौटाला के नाम पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। बहुमत मिलने की सूरत में चुनाव के बाद ही तय किया जाएगा कि सीएम उम्मीदवार कौन होगा। 
PunjabKesari
सांसद दुष्यंत करेंगे मायावती से मुलाकात
पारिवारिक रूप से बिखर चुकी इनेलो, अब राजनीतिक तौर पर भी बिखरी हुई दिखाई दे रही है। चौटाला परिवार में फूट तो पड़ चुकी है, अब इनेलो-बसपा का गठबंधन भी तकरीबन हाशिए पर पहुंच चुका है। आंतरिक कलह से जूझ रही इनेलो पार्टी से निकाले गए सांसद दुष्यंत चौटाला बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात करने वाले हैं। दिलचस्प बात तो ये है कि मायावती ने दुष्यंत को अगले हफ्ते मिलने का वक्त भी दे दिया है। अखबारों की सुर्खियां और राजनीतिक हालात इस ओर इशारा कर रहे हैं कि इनेलो में छिड़ी कलह के कारण इनेलो-बसपा का गठबंधन आईसीयू में पहुंच गया है। 
PunjabKesari
बहरहाल चौटाला परिवार में छिड़े विवाद का क्लाइमेक्स तो अभी देखना बाकी है। अगर परिवारिक तौर पर सहमति ना बनी तो इस पारिवारिक जंग में नया मोड़ उस वक्त आएगा जब पार्टी सुप्रीमो ओपी चौटाला वापस जेल जाएंगे, और उसके 20 दिन के अंदर-अंदर अजय चौटाला जोकि दुष्यंत के पिता हैं, वो पेरोल पर जेल से बाहर आएंगे। ओमप्रकाश चौटाला 18 अक्‍टूबर के बाद जेल लौटेंगे, और संकेत हैं कि पिता अजय चौटाला से मिलने के बाद ही दुष्‍यंत चौटाला अपने राजनीतिक पत्‍ते खोलेंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static