हरियाणा के इस मदरसे में भी फहराया गया तिंरगा, सुनाई दी देशभक्ति की गूंज (VIDEO)

8/15/2018 3:16:06 PM

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय):  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के मदरसों में भी बड़ी शान से तिंरगा फहराया गया और देशभक्ति के तराने सुनाएं गए। इस बार पूरा देश जाति-मज़हब की दीवारों से उपर उठकर देश भक्ति के रंग में रंगा हुआ दिखाई दे रहा था। यमुनानगर के मदरसों में भी विधिवत तरीके से तिरंगा फहराया गया, और यह सदेंश दिया गया कि मज़हब के नाम पर ज़हर घोलने वाली बाहरी ताकतों से हमेशा सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा नन्हें-मुन्ने मुस्लिम बच्चों ने देश भक्ति से जुड़े कार्यक्रम पेश किए। जिनमें राष्ट्रगान से लेकर “सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा” जश्न-ए-आज़ादी के मुख्य आकर्षण बने रहें।

जो लोग यह सोचते है कि दहशत और आतंकवाद किसी धर्म विशेष से जुड़ा हुआ है, तो यह तस्वीरें उनकी आंखे खोलकर रख देंगी। यह तस्वीरें हरियाणा के यमुनानगर के मदरसों की है, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां ना सिर्फ भारतीय ध्वज तिरंगा फहराया गया, बल्कि तिरंगे से बरसने वाले फूलों की छटा में बैठे मुस्लिम समुदाय के इन नन्हें-मुन्ने बच्चों ने देश भक्ति के तराने भी सुनाए। हाथों में छोटे-छोटे तिरंगे थामे इन मासूमों के दिलों में भी देश प्रेम का वही सागर हिलोरे भर रहा है, जो दूसरे किसी भी देशवासी के दिल में उमड़ता होगा। 

मदरसा इस्लामिया कुरैना फैजूल उलूम के संचालक एवं मौलाना हाफिज हुसैन अहमद पीर साहब के इस मदरसे की प्राचीर पर शान से फहरा रहा यह तिरंगा जवाब दे रहा है हर उस सवाल का, जिनके दमपर कुछ लोग देश को मज़हब के नाम पर बांटने की कोशिश करते रहते है। पीर साहब ने बच्चों को यहीं सदेंश दिया कि वह ऐसी ताकतों से हमेशा बच कर रहें। जश्न-ए-आज़ादी के इस समारोह में मुस्लिम बच्चों द्वारा देश भक्ति में डूबे और दिल को छू लेने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए, जिनमें राष्ट्रगान और “सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा” आकर्षण का मुख्य केन्द्र बने रहें।


 

Rakhi Yadav