इंटरनेट पर साथी ढूंढकर की थी शादी, दहेज के लालच में पति ने किया ये हश्र

9/15/2018 4:44:52 PM

सोनीपत (पवन राठी): आज के जमाने में चाहे लड़की हो या लड़का, शादी से पहले एक परफेक्ट जीवन साथी ढूंढने का हर संभव प्रयास करते हैं। इसके लिए आज के युवा इंटरनेट का सहारा लेते हैं। देखा जाए तो इंटरनेट पर तमाम ऐसी वेबसाइट्स मिल जाएंगी, जो रिश्ता कराती हैं। लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो इन्हीं वेबासाइट्स के जरिए सीधे-सादे युवक-युवतियों को अपने जाल में फंसा कर उनके साथ धोखाधड़ी करते हैं। एक ऐसा मामला आया है, जिसमें शादी डॉट कॉम वेबसाइट के जरिए शादी करना एक युवती को बहुत महंगा पड़ गया।

दरअसल, शादी के बाद पति अपने पत्नी को प्रताड़ित करने लगा और शादी के करीब चार साल बाद अपने दो साथियों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करवा दी। हत्या के बाद दोस्तों ने शव को बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज-3 में गड्ढा खोद कर दबा दिया। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब पति के दोनों साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।



दोनों आरोपियों ने हत्या का अपराध कबूल करते हुए बताया कि उन्होंने दो महीने पहले अपने दोस्त की पत्नी की हत्या कर उसका शव बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज 3 में पड़ी खाली जमीन मेें गड्ढा खोद कर दबा दिया था। 31 वर्षीय मृतका सुरक्षा सोनीपत के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में अपने पति राजीव व सास दनवंती के साथ रहती थी। 

शुक्रवार को सीआईए पुलिस दोनों आरोपियों सोनीपत के महलाना निवासी दीपक व गोहाना के सुमित की निशानदेही पर मौके पर पहुंची। एसडीएम गन्नौर सुरेंद्रपाल की मौजूदगी में जेसीबी से गड्ढा खोद कर शव को बाहर निकलवाया गया। महिला का शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत हालत में मिला। पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुला कर नमूने एकत्रित करवाए और शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया। फिलहाल, पुलिस हत्या के मुख्य आरोपी मृतका के पति राजीव की तलाश में जुटी हुई है। 



शादी डॉट कॉम पर संपर्क में आया था आरोपी पति राजीव
रोहतक की देव कालोनी निवासी मृतका सुरक्षा के पिता रवि राणा ने बताया कि करीब पांच साल पहले शादी डॉट कॉम पर उसकी बेटी सोनीपत के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी राजीव के संपर्क में आई थी। उस समय राजीव ने उन्हें बताया था कि उसने अहमदाबाद की निरमा यूनिवर्सिटी से बीएससी कर रखी है और वह एक अच्छी कंपनी में नौकरी कर रहा है। इसके बाद फरवरी 2014 में उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता राजीव के साथ तय कर दिया।

रिश्ता टूटने के बाद मृतका ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी शादी
कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि राजीव किसी मामले में सीबाआई के हत्थे चढ़ गया है और वह तिहाड़ जेल में बंद है। इसके बाद उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया था, लेकिन उसकी बेटी ने उनके खिलाफ जाकर 4 जुलाई, 2014 को राजीव से दिल्ली के एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। 



शादी के बाद दहेज की के लिए किया प्रताड़ित
शादी के बाद से ही उसके राजीव उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। वह उसके साथ मारपीट करता था और उसकी बेटी का सारा वेतन अपने पास रख लेता था। इस कारण उसकी बेटी वर्ष 2015 में वापस घर लौट आई और गुड़गांव में एक कंपनी में नौकरी करने लगी।

महिला आयोग में शिकायत के बाद भी नहीं माना आरोपी
परिजनों ने महिला आयोग को भी मामले की शिकायत दी, लेकिन 2016 में राजीव उसे समझा-बुझा कर वापस घर ले आया। लेकिन कुछ महीने बीत जाने के बाद वह उसे फिर से प्रताड़ित करने लगा।




जुलाई महीने में मिली सुरक्षा के लापता होने सूचना
सुरक्षा के पिता ने बताया कि 19 जुलाई, 2018 को राजीव के मौसा सुभाष ने उन्हें सूचना दी कि उनकी बेटी लापता हो गई है। इसके बाद उन्होंने 20 जुलाई को सोनीपत के सिविल लाइन थाना में मामले की शिकायत दी। उन्होंने राजीव व उसके परिजनों पर उसकी बेटी को जानबूझ कर छिपा कर रखने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। 

मामला पुलिस में जाने पर हुआ खुलासा
मामले की जानकारी देते हुए सीआईए स्टाफ के एएसआई रमेश खत्री ने बताया कि उन्हें सुरक्षा के लापता होने की शिकायत मिली थी। शिकायत में सुरक्षा के पिता ने उसके ससुराल पक्ष पर आरोप लगाए थे। कार्रवाई के दौरान सुरक्षा के पति राजीव के दोस्त महलाना निवासी दीपक व गोहाना के गोकुल नगर निवासी सुमित के नाम सामने आए। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उन्होंने राजीव के साथ मिल कर 14 जुलाई की रात को सुरक्षा की हत्या कर दी थी। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जल्द ही राजीव को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Shivam