सीने पर तनी थी पिस्तौल, फिर भी हिंसक भीड़ के सामने खड़ा रहा हरियाणा का जांबाज बेटा

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 04:58 PM (IST)

सोनीपत: दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान मौजपुर में पिस्टल थामे युवक के सामने लाठी लेकर खड़े दिल्ली पुलिस के एक जवान की तस्वीर खूब वायरल हुई। इस वायरल हुई वीडियो में एक निडर पुलिसकर्मी हाथ में पिस्टल लिए युवक के सामने सीना तानकर खड़ा दिख रहा है। लोग दिल्ली पुलिस के इस जवान की तारीफ रहे हैं, इस निडर पुलिसकर्मी का नाम दीपक दहिया है जो हरियाणा के सोनीपत जिले का रहना वाला है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथ में पिस्टल लिए शाहरुख नाम का आरोपी दीपक दहिया को पॉइन्ट करते हुए एक दम सामने पहुंच गया था। उसने सामने से नहीं हटने पर गोली मारने की धमकी भी दी थी। उस समय अदम्य साहस का परिचय देते हुए दीपक दहिया ने उसे डंडे से इशारा कर वापस जाने के लिए कहने लगे। हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले दीपक दहिया दिल्ली पुलिस के थर्ड बटालियन में तैनात हैं। दीपक की उम्र 31 साल है, सोशल मीडिया में चारों तरफ दीपक की जमकर तारीफ की जा रही है।

दीपक के पिता इंडियन कोस्ट गार्ड से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनका एक भाई भी दिल्ली पुलिस और दूसरा कोस्ट गार्ड की नौकरी कर रहा है। दस साल पहले 2010 में दीपक दहिया दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे। वह अभी वजीराबाद पीटीएस में हेड कांस्टेबल पद का प्रशिक्षण ले रहे हैं। उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुए बवाल के बीच उनकी तैनाती मौजपुर वैष्णों देवी मंदिर के पास थी। 

शाहरुख को डंडे से की थी डराने की कोशिश
सामने से बंदूक तनी होने के बावजूद दीपक ने उस शख्स को डंडे से पीछे करना चाहा। दीपक ने कहा मैं सोच रहा था इसको थोड़ा सा डर लग जाए, मैं इसको थोड़ा पीछे कर दूं, मुझसे आगे न निकल जाए, वो फायरिंग करते हुए भीड़ के बीच में न घुस जाए। इसके बाद वो शख्स किनारे से एक फायर करके पीछे हट गया और भीड़ उसकी गोली की चपेट में आने से बच गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static