BJP के बिगड़ैल बेटे की धमकी से भी नहीं डरे ये पुलिसकर्मी, 15 अगस्त को होंगे सम्मानित

8/12/2017 12:06:19 PM

चंडीगढ़:चंडीगढ़ में आई.ए.एस. अधिकारी की बेटी वर्णिका से छेड़छाड़ मामले में विकास और उसके दोस्त आशीष को मौका ए वारदात से दबोचने वाले पुलिसकर्मियों ने चौकाने वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि विकास और आशीष ने न केवल उन्हें धमकाया बल्कि पिता की पावर का रौब दिखाते हुए वर्दी तक उतरवाने की धमकी दी। हेडकांस्टेबल सतीश कुमार व वालंटियर बैसाखी ने बताया कि वह एरिया में पेट्रोलिंग कर रहे थे। रात करीब 12.33 पर कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि हाउसिंग बोर्ड की ओर जा रही एक युवती को मदद चाहिए। 2 युवक उसका पीछा करके छेड़छाड़ व किडनैप करने की कोशिश कर रहे हैं। युवक भी हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट की ओर से आ रहे हैं। 

इतना सुनते ही दोनों पीसीआर कर्मी तत्काल हाउसिंग बोर्ड चौक पर पहुंचे और वैन साइड में लगा दी। कुछ ही समय बाद तेज रफ्तार से एक सफेद रंग की कार आती दिखी। नंबर प्लेट देखकर पुलिस ने तत्काल सफारी को रोक लिया। ड्राइविंग सीट की तरफ से खुले आधे शीशे में हाथ डालकर पी.सी.आर. कर्मियों ने चाबी निकाल ली। ड्राइविंग सीट पर आशीष बैठा हुआ था। फिर किया था दोनों को उसी दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। 

2 मिनट में वर्दी उतरवाने की दी थी धमकी
इंस्पेक्टर स्वर्ण कुमार ने बताया कि आरोपियों ने नशे में पी.सी.आर. कर्मियों को धौंस दिखाते हुए दो मिनट में वर्दी उतरवाने की धमकी दी। लेकिन पुलिसकर्मियों ने बिना खौफ खाए उन्हें दबोच लिया। इतने में ही सूचना पाकर दूसरी पी.सी.आर. में सेक्टर-26 थाने से नाइट जांच सब-इंस्पेक्टर सतनाम सिंह मौके पर पहुंच गए। इसके बाद आरोपियों को थाने में लेकर आ गया।

15 अगस्त को पुलिसकर्मी किए जाएंगे सम्मानित
पुलिसकर्मियों की हिम्मत को देख 15 अगस्त को इंस्पेक्टर स्वर्ण कुमार सिंह, हेडकांस्टेबल सतीश कुमार (बेल्ट नं.-2499) व होमगार्ड वालंटियर बैसाखी (बेल्ट नं.-244) को पुलिस की ओर सम्मानित किया जाएगा। हेडकांस्टेबल सतीश 6 महीने पहले पी.सी.आर. विभाग में आए। इससे पहले वह वी.आई.पी. सिक्योरिटी में तैनात थे। होमगार्ड वालंटियर बैसाखी पिछले 3 सालों से पी.सी.आर. ड्राइवर के तौर पर तैनात है। पी.सी.आर. कर्मियों ने जिस तत्परता से कार्रवाई की है, उसके लिए वह सम्मान के पात्र है। इसमें शामिल सुपरविजन इंस्पेक्टर, हेडकांस्टेबल व होमगार्ड वालंटियर को गुड वर्क व बहादुरी का सम्मान विभाग की ओर से दिया जाएगा।