10 मिनट में चोर ने उड़ाए मोबाइल व हजारों कैश, CCTV में कैद वारदात

4/23/2017 2:57:40 PM

यमुनानगर (सुमित/हरिंदर):हरियाणा के यमुनानगर में चोरों का आंतक लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। एक के बाद एक लगातार हो रही चोरियों से शहरवासी दहशत में है। दुकानदारों की रातों की नींद उड़ चुकी है और वह खुद पहरा देने पर मजबूर है। लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक लकीर पीटने के अलावा कुछ नहीं लग पाया है।

ताजा मामले में एक शातिर चोर की वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरें में रिकॉर्ड हो गई, जिसके आधार पर पुलिस अधिकारी पूरे गैंग को बहुत जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रहें है।

सी.सी.टी.वी में साफ-साफ देखा जा सकता है कि एक चोर बेखौफ तरीके से ताले तोड़कर दुकान में घुस आया और बड़े आराम से अपने मोबाइल की लाइट से चप्पे-चप्पे को तलाशकर अपनी पसंदीदा चीजों पर हाथ साफ कर रहा है। दुकान के सेफ में रखा हजारों का कैश उड़ाने के बाद इसने छांट-छांट कर नए मोबाइल भी चुराए। 

10 मिनट चोर ने वारदात को दिया अंजाम 
यह चोर कितना शातिर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह मोबाइल फोन के नए डिब्बे खोलकर मोबाइल चुरा रहा है और खाली डिब्बे दुकान में ही फैंक रहा है। ताकि यह ज्यादा तादाद में कीमती सामान उठकर ले जा सके। चोर पूरे 10 मिनट तक दुकान में रहा और चोरी की वारदात को अंजाम देता रहा।

मगर न तो पुलिस की नाईट पेट्रोलिंग टीम को इसकी भनक लगी और न ही इलाके के चौंकीदार को कानों-कान खबर हुई। अगले दिन सुबह स्टूडियों मालिक को उसके दोस्त ने फोन पर सूचना दी कि उसकी दुकान का शटर टूटा पड़ा है।

एक चूकी की वजह से सलाखों के पीछे जा सकता है चोर
पिछले काफी दिनों से इस चोर ने अपनी वारदातों से पुलिस के नाक में भी दम कर रखा है, लेकिन यह पहली वारदात है, जो सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हुई है। पुलिस के लिए यह सी.सी.टी.वी. फुटेज चोरों के गैंग तक पहुंचने के लिए सबसे बड़ा सुराग साबित हो रही है। फुटेज में चोर बिना नकाब के चोरी कर रहा है। उसका चेहरा साफ-साफ दिखाई दे रहा है। एक बार के लिए तो चोर की नजर दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे पर भी गई थी लेकिन उसने उसे नजर अंदाज कर दिया था। चोर की यही चूक उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने में बड़ी कड़ी साबित हो सकती है।

साख बचाने के लिए पुलिस लगातार हो रही चोरी की वारदातों के सवाल को टाल रही है और अधिकारी सीसीटीवी में कैद चोर को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रहें है। चोरों की चुस्ती और पुलिस की सुस्ती के चलते दुकानदारों की रातों की नींद हाराम हो चुकी है। आलम यह है कि दुकानदार दिन में दुकानदारी करते है और रातभर जागकर अपनी दुकानों की रखवाली कर रहें है। लगातार हो रही चोरी की वारदातों से पूरा इलाका खौफजदा है।