स्वतंत्रता दिवस पर हजारों दलित करेंगे धर्म परिवर्तन, भाजपा सरकार को चुनौती

8/14/2018 8:22:36 PM

जींद(विजेंदर): जहां देश की जनता 15 अगस्त के दिन एक तरफ आजादी का जश्न मनाने की तैयारी में है तो वहीं दूसरी तरफ करीब 1000 दलित हरियाणा के जींद जिले में धर्म परिवर्तन करने जा रहे हैं। ये दलित अपना धर्म छोड़ बौद्ध धर्म अपनाएंगे जिनका धर्म परिवर्तन करवाने के लिए दिल्ली से बौद्ध भिक्षु आएंगे। यहां रजत कल्सन ने बताया कि धर्म परिवर्तन के लिए दलित समाज के लोग जींद में जुटने शुरू हुए हैं। धर्म परिवर्तन का कार्य जींद लघु सचिवालय के सामने ही होगा।



गौरतलब है कि प्रदेश में दलित समाज के लड़कियों के साथ हुए दुष्कर्म की सीबीआई जांच, अन्य मामलों में दलित पीड़ितों के लिए नौकरी, पीड़ित परिवार के लोगों की सुरक्षा व हिसार के भाटला गाव में सामाजिक बहिष्कार का दंश झेल रहे दलित परिवारों के लिए न्याय आदि कई मांगो को लेकर यह धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। इन मांगों को लेकर पिछले 186 दिनों से दलित समाज के लोग जींद में धरने पर बैठे हैं। रजत कमल्सन ने बताया कि इसके बाद अगले चरण में 20 अगस्त को हिसार के भाटला में बड़े स्तर धर्म परिवर्तन होगा।

कल्सन ने कहा कि ये धर्म परिवर्तन भाजपा सरकार को आइना दिखाने का काम करेगा क्योंकि बीजेपी सरकार हिन्दू धर्म के मुद्दे को लेकर हमेशा बात करती रहती है, लेकिन जिस प्रकार बड़ी संख्या में ये धर्मांतरण होगा उससे सरकार में बैठे ठेकेदारों को ये आईना दिखाने का काम करेगा। प्रदेश में दलित परिवारों पर लगातार हमले हो रहे हंै लेकिन इनको भाजपा सरकार ने न्याय नहीं दिया। 



उन्होंने बताया कि जींद के आसन गाव की लड़की के साथ गैंगरेप, कुरुक्षेत्र के झांसा की लड़की के साथ गैंगरेप, भिवानी की दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटनाओं की दलित समाज के लोग सीबीआई जांच की मांग कर रहे है। उन्होंने बताया कि 2017 में जींद में ही ईश्वर सिंह आत्म हत्या मामले में कॉन्ट्रैक्ट की जगह पक्की नौकरी दी जाए, छातर गाव के शहीद परिवार को नौकरी दी जाए साथ ही इसी प्रकार उनकी कई मांग है जो अभी तक पूरी नही हुई हैं। इन्ही बातों को लेकर कल जींद में बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन होगा और इसकी पूरी जिम्मेवारी भाजपा सरकार की होगी।

Shivam