शोभायात्रा में चला भिंडरावाला के बैनर पोस्टर लगा ट्रक, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

1/4/2020 10:32:37 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): गत दिवस गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव के दौरान फरीदाबाद एनआईटी इलाके में निकले नगर कीर्तन में कुछ अज्ञात लोग खुली बॉडी वाले ट्रक को जेल का रूप देकर और कुछ लोगों को प्रतीक के रूप में कैदी दिखाकर झांकी लेकर घुस गए, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह हवारा व अन्य की रिहाई और जरनैल सिंह भिंडरावाला के बैनर पोस्टर लगे हुए थे। 



शांतिप्रिय नगर कीर्तन में ऐसी तस्वीरों को देखकर पूरे शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है और फिर पुलिस के महकमे में भी हड़कंप मच गया, पुलिस ने पूरे मामले का संज्ञान लिया तो आयोजकों ने साफतौर पर इस तरह की किसी भी झांकी को गुरुद्वारा कमेटी की ओर से शामिल किए जाने से इंकार दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने एनआईटी के तीन नम्बर में विवादित झांकियों को रोक दिया।



आयोजकों के मुताबिक उन्हें नहीं मालूम कि झांकी शोभायात्रा में कैसे शामिल हो गई। इस झांकी को शोभायात्रा में शामिल होने की उनकी तरफ से कोई परमिशन नहीं दी गई थी। जैसे ही उन्हें मालूम चला कि इस तरह की झांकी इस शोभायात्रा में ले जाए जा रहे हैं तो उन्होंने उनसे बात की, तो जवाब मिला कि वह किसी भी प्रकार का उपद्रव नहीं करेंगे उनका यह झांकी प्रदर्शन शांतिप्रिय चलेगा।

माहौल न बिगड़े इसको लेकर उन्होंने इस झांकी को शोभायात्रा में चलने से नहीं रोका लेकिन इसकी सूचना पुलिस को मिलने के बाद पुलिस हरकत में जरूर नजर आई अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर में इस झांकी को शामिल करने वाले सिख समुदाय के लोगों का इस शोभायात्रा में इस झांकी को दिखाने का क्या मकसद था यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

Shivam