सावरकर पर जब तक राहुल माफी न मांगें, तब तक लोगों को इनका बॉयकाट करना चाहिए: विज

12/16/2019 10:23:08 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सावरकर पर राहुल के बयानों पर विज ने कहा कि जनता को राहुल को माफ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर को लेकर जब तक राहुल गांधी व कांग्रेस माफी न मांगे तब तक लोगों को इनका बॉयकॉट करना चाहिए। सेल्यूलर जेल में सावरकर रहे, गांधी खानदान के किसी व्यक्ति ने अंग्रेजों का डंडा तक नहीं खाया, यह तो अंग्रेजों से फिक्सिंग कर जेल जाते थे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के दंगे प्रायोजित दंगे हैं, यह दंगे उन लोगों की शह पर हुआ, जिन्होंने लोकसभा में कैब का विरोध किया। विज ने कहा कि नागरिक बिल का कालेज स्कूलों से क्या लेना देना है? विज ने कहा कि दंगे की जांच की जानी चाहिए और जो लोग इनके पीछे है उनपर कार्रवाई होनी चाहिए। विज ने निर्भया मामले पर कहा कि न्यायिक प्रक्रिया के तहत देरी हो रही है, ऐसे केसों में समरी ट्रायल कर ज्यूरी फैसला हो सकता है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर माफी न मांगने की बात कही, जिसमें उन्होंने सावरकर का नाम जोड़ दिया, जिससे भाजपा ने नाराजगी जाहिर करते हुए राहुल पर सावरकर का अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा था कि वेे 'रेप इन इंडिया' वाले अपने बयान पर माफी नहीं मांगेगे क्योंकि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।

Shivam