भिवानी रेलवे स्टेशन पर उत्तराखंड के युवक ने काटी हाथ की नस, जमकर किया हंगामा

7/17/2019 6:09:46 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी रेलवे स्टेशन पर उत्तराखंड के युवक ने अपने हाथ की नस काटकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान एक रेलवे कर्मचारी भी घायल हो गया। बताया जा रहा है कि युवक नशे में था और पुलिस को गालियां निकालता रहा। घटना के बाद युवक रेलवे अधिकारियों के कार्यालय में घुस गया, वहीं प्लेटफार्म पर काफी खून बिखर गया। युवक अपने नस काटने के बाद लडख़ड़ाता हुआ रेलवे लाइन पर जा गिरा।



जिसके बाद प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों, पुलिस व रेलवे कर्मचारियों द्वारा युवक को काबू कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में उपचार के बाद जब मीडिया ने युवक से नस काटने के पीछे कारणों को पूछा तो वह उल्टा मीडिया कर्मियों पर ही अपनी भड़ास निकालने लगा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने प्राथमिक तौर पर युवक का इलाज करवाने लिए स्थानीय नागरिक अस्पताल लेकर पहुंची। वहां पर भी चिकिसकों ने युवक को हालत को गंभीर देखते हुए पीजीआई के लिए रेफर कर दिया।



बताया जा रहा है कि युवक पंकज नैनीताल के गांव राम नगर में अपने परिवार से भाग कर यहां हरियाणा में आया हुआ था। पंकज भिवानी की कृष्णा कालोनी में बिस्कुट बनाने की बैकरी पर भी काम कर चुका है, जहां से इसके गलत बर्ताव को देखते हुए इसका हिसाब कर दिया था। उसके बाद यहीं नशे का आदी हो गया।

स्थानीय लोगों व घायल कर्मचारी राजेंद्र ने बताया कि आज उक्त युवक रेलवे स्टेशन पर भी नशे में पहुंचा और अधिकारियों के कार्यालय में जयपुर के लिए ट्रेन बार-बार पूछ रहा था, उसके बाद उसे कहा गया कि इंक्वायरी पर पूछे। इस बात पर वह गाली गलौज पर उतर आया, तो कर्मचारियों ने उसके एएसएम कार्यालय से बाहर निकाल दिया।

इसके बाद पंकज ने हंगामा मचा दिया और बैग में रखी ब्लेड से हाथ की नस काट ली और अधिकारी के कार्यालय में जा घुसा। इससे घबराए कर्मचारियों व यात्रियों ने उसके हाथ से ब्लेड छीननी चाही तो वह मारने दौड़ पड़ता। काफी मशक्कत के बाद उसके हाथ ब्लेड छीनी और उसको उपचार के लिए अस्पताल लेजाया गया। जब तक काफी मात्रा में खून बह चुका था।

इस मामले आरपीएफ अधिकारी उषा निरंकारी ने बताया कि यह सूचना पाते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और युवक को यात्रियों व कर्मचारियों की मदद से काबू किया और उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। वहीं जब इस मामले के बारे में इस 21 वर्षीय युवक पंकज से बात की तो वह नशे में ही धुत था, जो उसके दिमाग बात आई उसे ही बोलने लगा, लेकिन युवक ने कोई कारण स्पष्ट नहीं बताया है।

Shivam