कोरोना की चपेट में आने के बाद बोले विज- पूरी एहतियात बरतने के बाद भी मैं इसके काबू आ गया

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 10:16 AM (IST)

अंबाला: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब कोवैक्सीन की ट्रायल टीम ने उन्हें कोवैक्सीन का दूसरा डोज देने से मना कर दिया है। टीम का दावा है मंत्री विज को दिए गए पहले डोज से उनके शरीर में कोरोना के लिए एंडीबॉडी बने होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि वैक्सीन की खुराक दिए जाने के पहले फेज में बहुत ज्यादा देखभाल करने की जरूरत होती है। वहीं विज ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "मुझे कोवेक्सिन लगाने से पहले डॉक्टरों ने बता दिया था कि वेक्सिन दूसरी डोज 28 दिन के बाद लगने के 14 दिन बाद ही अन्टोबोडी बनेगी । पूरी एहतियात बरतने के बाद भी मैं कोरोना के काबू आ गया । मेरा सिविल हस्पताल में इलाज हो रहा है ओर मैं ठीक महसूस कर रहा हूँ ।

बता दें कि मंत्री अनिल विज को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अंबाला कैंट सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। विज के चेकअप के लिए रोहतक पीजीआई से कोवैक्सीन ट्रायल टीम पहुंची। इस दौरान पीजीआई रोहतक के वीसी ओपी कालड़ा भी मौजूद रहे। विज की हालत बेहतर बताई जा रही है। वीसी कालड़ा ने बताया कि उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही विज को रिकवर करेंगे। 

 

— ANIL VIJ MINISTER HARYANA (@anilvijminister) December 6, 2020


कालड़ा ने बताया कि अनिल विज को 20 नंवबर को कोवैक्सीन ट्रायल के लिए इंजेक्शन दिया गया था। 18 दिसंबर को दूसरा डोज दिया जाना था जो अब नहीं दिया जाएगा। पीजीआई रोहतक के वीसी ओपी कालड़ा ने विज को दी गई कोवैक्सीन की डोज को लेकर बताया कि वैक्सीन के पहले फेज के दौरान बहुत ज्यादा केयर रखनी पड़ती है। इसलिए उम्मीद नहीं है कि अभी एंटी बॉडी डेवेलप हुआ हो।

गौरतलब है कि मंत्री अनिल विज विश्व के पहले ऐसे मंत्री बने थे जो कोरोना वैक्सीन के परीक्षण के लिए वालंटियर बने थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्होंने सबसे पहले खुद पर इसका ट्रायल करवाया है ताकि लोगों के मन में कोई भय न रहे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static