विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, रोम रैंकिंग सीरीज में जीता पहला गोल्ड(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 05:00 AM (IST)

डेस्क: पहलवान विनेश फोगाट ने रोम रैंकिंग सीरीज में इतिहास रचते हुए कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल मैच में इक्वाडोर की लुइसा एलिजाबेथ वाल्वरडे को 4-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। शुक्रवार को यहां 57 किग्रा प्रतियोगिता में रजत जीतने वाले अनुष्का मलिक के बाद विनेश फोगाट ने रैंकिंग सीरीज के आयोजन में 2020 सीजन का अपना पहला स्वर्ण पदक जीता।

इसी के साथ विनेश फोगाट ने साल 2020 का पहला स्वर्ण पदक भी जीत लिया है। विनेश सेमीफाइनल में चीन की कियानयु पांग को 4-2 से हराकर फाइनल में पहुंची थीं। भारतीय पहलवान इस टूर्नामेंट में अब तक दो रजत जीत चुके हैं। सुनील कुमार और अंशु मलिक (57 किग्रा) ने यह पदक जीते हैं। 

विनेश ने पहले दौर में यूक्रेन की क्रिस्टिना बेरेजा को एकतरफा मुकाबले में 10-0 और क्वार्टर फाइनल में चीन की लैनुआन लुओ को 15-5 से पराजित किया। बेरेजा के खिलाफ विनेश ने ‘डबल लेग’ आक्रमण से जीत हासिल की। वहीं लुओ पर जीत काफी मुश्किल रही। 

लुओ मजबूत प्रतिद्वंद्वी थीं जो पहले पीरियड के  बाद 5-2 से बढ़त बनाए थीं लेकिन विनेश ने कुछ चतुर प्रयासों से दूसरे पीरियड में अंक जुटाए। दो बार उन्होंने लुओ को पैर से गिराया।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static