'रोडवेज की बसों में करना है सफर तो जान हथेली पर रख लीजिए', वीडियो देखेंगे तो होगा यकीन (VIDEO)

10/28/2018 10:41:51 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): हरियाणा में रोडवेज की हड़ताल के चलते जहां आम लोगों का जीना मुहाल है, वहीं सरकार और रोडवेज विभाग के द्वारा आपाधापी में ठेके पर भर्ती किए गए अनजान चालक लोगों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं। ऐसे में, यदि आप रोडवेज की बसों में सफर कर रहे हैं तो जान हथेली पर रख कर चलें। 

दरअसल, फतेहाबाद से रतिया जा रही बस के चालक और परिचालक द्वारा बस को चलाने को लेकर की जा रही मशक्कत एक वीडियो सामने आया है। इसमें नया भर्ती किया गया रोडवेज का चालक बस का स्टेयरिंग संभाल रहा है और परिचालक जिसकी ड्यूटी बसों में टिकट काटने की है, वह गियर लगा रहा है। बस में बैठे यात्री ने यह वीडियो बनाया और बाद में सोशल मीडिया पर इसे वायरल किया गया।



इस वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि रोडवेज बस को चला रहा अनजान चालक बस में बैठे यात्रियों और सड़क पर चल रहे लोगों की जान को किस प्रकार जोखिम में डाल रहा है। जो चालक बस का गियर तक नहीं लगा पा रहा, उसे कैसे भर्ती किया गया, इस बात को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

गौरतलब है कि हरियाणा में बीते 11 दिनों से रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसे लेकर रोडवेज विभाग द्वारा ठेके पर कर्मचारियों को भर्ती किया गया है, जिसमें चालक और परिचालक शामिल हैं। लेकिन रोडवेज विभाग द्वारा आपाधापी में भर्ती किए गए चालक और परिचालक लोगों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं। 

इस बारे में जब रोडवेज जीएम शंभू राठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मीडिया के माध्यम से उन्हें यह जानकारी मिली है। वह इस मामले में चालक की पहचान कर उस पर कार्रवाई करेंगे और ठेके पर भर्ती किए गए इस चालक को नौकरी से हटाया जाएगा।

Shivam