हरियाणा की पांच विस सीटों के अलग-अलग बूथों पर दोबारा होगा मतदान

10/22/2019 7:27:07 PM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): बीते दिन हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हुए मतदान के बाद चुनाव आयोग ने उचाना कलां विधानसभा के बूथ नं. 71 पर पर दोबारा मतदान करवाया जाएगा। इसके साथ ही चार अन्य विधासभाओं क्षेत्र में बने पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान करवाया जाएगा। जिसमें बेरी का बूथ नं 161, कोसली का बूंथ नं.18, नारनौल का बूथ नं. 28, पृथला का बूथ नं. 113 शामिल हैं। इन पांचों बूथों पर 23 अक्तूबर यानि कल दिन बुधवार को दोबारा वोटिंग होगी।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जींद जिले में उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 71, जिला झज्जर में बेरी विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 161, जिला नारनौल में नारनौल विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 28, जिला रेवाड़ी में कोसली विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 18, जिला फरीदाबाद में पृथला विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 113 पर कल यानी 23 अक्तूबर को पुनर्मतदान होगा। इसके लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

इन बूथों पर पुनर्मतदान करवाए जाने के कारण भी अलग-अलग हैं। जिनमें रेवाड़ी जिले में कोसली का मामला यह था कि विधानसभा के बूथ नंबर 18 पर 1 युवक द्वारा बार-बार वोट डाला गया। जिसमें युवक पर बूथ पर नियुक्त रिटर्निंग अधिकारी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस मामले में बूथ पर नियुक्त रिटर्निंग अधिकारी व युवक के खिलाफ शिकायत दी थी, जिस पर अब मामला दर्ज कर लिया गया है।

वहीं उचाना कलां के बूथ नंबर 71 गांव करसिंधु में पुनर्मतदान करवाया जा रहा है। यहां भाजपा प्रत्याशी की ओर शिकायत दी गई थी, दुष्यंत चौटाला के समर्थकों मतदाताओं पर दबाव बनाकर वोट डलवाया है। इस मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र सिंह विरेंदर सिंह ने दोबारा चुनाव की मांग की थी। ध्यान रहे कि केन्द्रीय मंत्री विरेंद्र सिंह की धर्मपत्नी व भाजपा प्रत्याशी प्रेमलता व जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के बीच कांटे के टक्कर थी।

Shivam