दिल्ली HC में WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के कुक ने दाखिल की याचिका, पहलवानों पर की FIR की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 09:25 AM (IST)

दिल्ली : भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे पहलवानों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में विनेश फौगाट व बजरंग पूनिया सहित अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है, जिन्होंने बृज भूषण पर आरोप लगाए हैं। 

वहीं याचिका दायर करने के बाद वकील ने बताया कि याचिका कुश्ती संघ अध्यक्ष के आधिकारिक आवास पर रहने वाले विक्की नाम के व्यक्ति ने दाखिल की है। वह उनके लिए खाना बनाता है। याचिका में आरोप लगाया है कि सार्वजनिक रूप से महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाकर कुश्ती संघ अध्यक्ष की प्रतिष्ठा धूमिल करने की हदें पार कर दी हैं। दूसरी ओर बृज भूषण सिंह ने कहा कि उन्होंने या उनके वकील ने पहलवानों के खिलाफ याचिका दायर नहीं की है। बता दें कि याचिका में कहा कि पहलवानों ने न्याय का मजाक उड़ाते हुए यौन उत्पीड़न कानून का दुरुपयोग किया है। अगर किसी खिलाड़ी का यौन शोषण हुआ है तो उसे पुलिस कोर्ट के जरिए करवाई करनी चाहिए थी। 

वहीं बृजभूषण ने ट्वीट कर कहा कि मेरे या मुझसे सम्बद्ध किसी अधिकृत व्यक्ति द्वारा दिल्ली सरकार, धरना देने वाले पहलवानों और न्यूज़ चैनलों के विरुद्ध कोई याचिका प्रस्तुत नहीं की गई है मैंने किसी अधिवक्ता, लॉ एजेंसी या प्रतिनिधि को किसी न्यायालय में याचिका प्रस्तुत करने की अनुमति या अधिकार प्रदान नहीं किया है

दरअसल पिछले हफ्ते बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत 30 से ज्यादा पहलवान जंतर मंतर पर धरना देने बैठे थे। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर यौन उत्पीड़न समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। पहलवानों का आरोप था कि महासंघ नए नियमों की आड़ में खिलाड़ियों का उत्पीड़न कर रहा है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग करने और बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे की मांग की थी। इस मामले में खेल मंत्रालय ने कुश्ती महासंघ से जवाब मांगा था।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static