फौजी के परिवार पर 'पुलिसवाला' बरपा रहा कहर, न्याय के लिए भटक रही सैनिक की विधवा (VIDEO)

10/22/2018 9:31:28 PM

पानीपत (अनिल कुमार): हरियाणा में हर शहर, हर गांव से एक जवान देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती हुआ है। बॉर्डर पर तैनात इन्हीं में से कई जवान देश की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर करते हुए शहीद भी हो जाते हैं। ऐसे में, उनका और उनके परिवार का सम्मान भारत का हर नागरिक करता है। हरियाणा सरकार भी सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति सम्मान के दावे बहुत करती है, लेकिन यहां सम्मान मिलना तो दूर, उनके साथ अत्याचार हो रहा है।

दरअसल, पानीपत जिले के एक सैनिक के परिवार पर हरियाणा पुलिस का ही एक मुलाजिम कहर ढा रहा है। इस दबंग पुलिसवाले का अत्याचार झेल रहे सैनिक परिवार के घर का सारा सामान सड़क पर पड़ा हुआ है और सैनिक की विधवा न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है।



मारपीट के कारण हुई गर्भ में पल रहे शिशु की मौत
सैनिक की विधवा कृष्णा देवी ने बताया कि गांव का ही एक दबंग व्यक्ति जो पुलिस में कार्यरत है, उनके घर में आया और मारपीट की। उन्होंने बताया कि  पुलिसवाले ने उसकी बेटी अंजलि के साथ भी मारपीट की, जिससे बेटी के गर्भ में पल रहे तीन माह के बच्चे की भी मौत हो गई। इसकी पुष्टि उस डॉक्टर ने की है, जिसने अंजलि के पेट में गर्भ होना बताया था।



सैनिक का दामाद भी फौज में
पीड़िता कृष्णा ने बताया कि उनका दामाद अंजलि का पति भी फौज में कार्यरत है, जो हैदराबाद में फौज की ट्रेनिंग पर गया हुआ है। लेकिन उनकी पुकार सुनने वाला कोई नहीं है। यहां तक कि पुलिस भी कोई खास मदद नहीं कर रही है। पुलिस का ढीला रवैया होने के कारण उनको अपने सामान के साथ घर के बाहर बैठकर गुजारा करना पड़ रहा है।



उत्थान समिति की अध्यक्षा ने दिलाया भरोसा
न्याय के लिए भटक रही फौजी की विधवा के घर का सारा सामान 5 दिन से सड़क किनारे पड़ा है। इस मामले में पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही, क्योंकि आरोप एक पुलिसवाले पर लगे हैं। वहीं, बीते शुक्रवार को नारी तू नारायणी उत्थान समिति के अध्यक्षा सविता आर्य ने गांव पहुंचकर विधवा को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। 

Shivam