कविता जैन ने रेलवे DRM से की बात, 2-3 दिन में दोबारा चलाई जाएगी महिला स्पेशल ट्रेन(video)

4/5/2018 2:42:52 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत रेलवे स्टेशन पर महिला यात्रियों ने महिला स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग को लेकर आधे घंटे तक पैसेंजर ट्रेन को रोक कर हंगामा किया। सूचना मिलते ही रेलवे जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को समझने की कोशिश की। इस दौरान करीब आधे घंटे तक दिल्ली पानीपत अम्बाला रूट भी बाधित रहा। वहीं कविता जैन ने रेलवे डीआरएम से बात की अौर कहा कि 2-3 दिन में दोबारा महिला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

महिला यात्रियों का कहना है कि वो पिछले कई महीनों से महिला ट्रेन दोबारा चलाए जाने की मांग करती आ रही हैं लेकिन इस और सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। जिसके चलते दिल्ली से आने जाने वाली महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है लेकिन दूसरी और महिलाओं के लिए प्रदेश में कोई सुविधा नहीं दे रही है। जब से सोनीपत में लेडीज स्पेशल ट्रेन को बंद किया गया है तब से महिलाओ को काफी परेशानी का समाना करना पड़ता है। कई बार रास्ते में महिलाओं के साथ ट्रेन में सफर करने वाले यात्री भीड़ का फ़ायदा उठा कर उनके साथ बतमीजी करते हैं।

इस मामले में महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने डीआरएम उत्तर रेलवे ए के सिंह से की फोन पर बात कर कहा कि महिला स्पेशल ट्रेन जल्द ही दोबारा से शुरू होगी। उन्होंने महिला स्पेशल रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को भी इस सम्बन्ध में गत दिवस पत्र लिखा था। डीआरएम ने भरोसा दिलाया कि स्पेशल ट्रेन 3-4 दिन में पुनः शुरू होगी। ये ट्रैक चंडीगढ़, हिमाचल, पंजाब और जम्मू कश्मीर को जोड़ता है।  

Nisha Bhardwaj