ड्राइवर लगने के लिए चक्कर काट रही महिला ने जमकर काटा बवाल (VIDEO)

10/26/2018 10:02:31 PM

जींद (सुनील): जींद के बस स्टैंड पर एक महिला ने जमकर बवाल काटा। महिला ने परिवहन विभाग में ड्राइवर की पोस्ट के लिए आवेदन कर रखा था। उसे बार-बार चक्कर काटना पड़ रहा था, इससे वह भड़क गई। यह महिला नरवाना के कर्मगढ़ की सपना है, जो रोडवेज महाप्रबंधक से लेकर परिवहन मंत्री तक नौकरी के लिए गुहार लगा चुकी थी, लेकिन उसे भर्ती नहीं किया जा रहा था। जबकि उसके पास हेवी व्हीकल्स ड्राइविंग लाइसेंस भी है। सपना ने जींद के बस अड्डे पर जमकर बवाल मचाते हुए ठेके पर ड्राइवरों की नियुक्ति पर बड़े सवाल उठाए। सपना ने एक बार तो बस स्टैंड का मेन गेट बंद करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे रोक कर किसी तरह समझाया।



जानकारी के मुताबिक, सभी कागजात पूरे करके जब वह बस अड्डे पर पहुंची तो उसे भर्ती को लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। इस पर सपना बस अड्डे के गेट पर आ गई और पंजाब रोडवेज की बस के आगे खड़ी हो गई और उसे बाहर निकलने से रोकने लगी। सपना ने आरोप लगाया कि रोडवेज में बसें चलाने के लिए चालकों की ठेके पर भर्ती की जा रही है। ऐसी भर्तियां सभी नियमों को दरकिनार कर की जा रही है। जिनके लाइसेंस बने हुए महज 2 महीने ही हुए हैं, उनको भी रोडवेज बसों के स्टीयरिंग थमाए जा रहे हैं। जबकि उसके पास हेवी लाइसेंस होते हुए भर्ती नहीं किया जा रहा।



सपना ने कहा कि यदि रोडवेज अधिकारियों को अपने चहेतों को ही भर्ती करना है तो दूसरों के लाइसेंस क्यों बनाए जा रहे हैं। एक तरफ तो सरकार महिला सशक्तिकरण की भी बात कर रही है, दूसरी तरफ महिलाओं को नजरअंदाज किया जा रहा है। उसने बहुत मेहनत कर दोनों लाइसेंस प्राप्त किए हैं। बस चलाने का अनुभव भी है, लेकिन उसकी ज्वाइनिंग नहीं करवाई जा रही।

वहीं, बस अड्डे पर सपना द्वारा बवाल मचाए जाने पर डीएसपी रामभज पुलिस बल के साथ पहुंचे और सपना से पूरे मामले की जानकारी लेकर आश्वासन दिया कि वह उनकी बात जीएम से करवाएंगे। 

Shivam