Wrestlers Protest: बजरंग पूनिया ने अमित शाह को चिट्ठी लिख की कठोर कारवाई की मांग, रेसलर्स बोले-अपने पदक लौटाएंगे

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्ली:  दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे रेसलर्स और पुलिस के बीच बुधवार देर रात झड़प हो गई। कुछ रेसलर्स को चोटें आई हैं। इसी बीच बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस कमिश्नर के नाम चिट्‌ठी लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। बजरंग पूनिया ने कहा कि हम अपने मेडल्स भारत सरकार को लौटा देंगे। बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने भी कहा कि अब यह लड़ाई लंबी चलेगी।

PunjabKesari

बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर जंतर-मंतर पर आंदोलनकारी खिलाड़ियों की परेशानियों का जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

PunjabKesari

उन्होंने लिखा कि धरनास्थल पर वाटरप्रूफ टेंट, मजबूत स्टेज, पलंग, साउंड सिस्टम, गद्दे, प्रैक्टिस के लिए कुश्ती मैट और जिम का सामान लाने की अनुमति दी जाए। साथ ही अलग-जगहों से हिरासत में लिए गए हमारे सभी साथियों को तुरंत रिहा किया जाए। पूनिया ने पत्र में लिखा ओलंपियन और अंतरराष्ट्रीय पहलवान पिछले 11 दिन से अपनी मांगों के संबंध में शांतिपूर्ण तरीके से जंतर-मंतर , नई दिल्ली पर प्रदर्शन कर रहे हैं।  

PunjabKesari
जब हम अपने रात्रि विश्राम की व्यवस्था कर रहे थे तो दिल्ली पुलिस के ACP धर्मेन्द्र ने लगभग 100 पुलिसवालों के साथ हम पर हमला कर दिया जिसमें दुष्यंत फौगाट एवं राहुल यादव के सिर फोड़े गए।

PunjabKesari
ओलंपियन विनेश फौगाट को उक्त अधिकारी द्वारा गंदी गालियां दी गई औरओलंपियन साक्षी मलिक और संगीता फौगाट को धक्के मारे गए। पुरुष अधिकारियों द्वाराअंतर्राष्ट्रीय पहलवानों पर इस प्रकार से हमला करना और अपमानित करना खिलाड़ियों के मनोबल को तोड़ने वाला और देश की छवि को खराब करने वाला है।
PunjabKesari
 
हमारी निम्न मांगों को संज्ञान में लेकर तुरंत कारवाई की जाए त 1. घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कठोर कारवाई की जाए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static