Wrestlers Protest: बजरंग पूनिया ने अमित शाह को चिट्ठी लिख की कठोर कारवाई की मांग, रेसलर्स बोले-अपने पदक लौटाएंगे

5/4/2023 10:34:56 AM

नई दिल्ली:  दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे रेसलर्स और पुलिस के बीच बुधवार देर रात झड़प हो गई। कुछ रेसलर्स को चोटें आई हैं। इसी बीच बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस कमिश्नर के नाम चिट्‌ठी लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। बजरंग पूनिया ने कहा कि हम अपने मेडल्स भारत सरकार को लौटा देंगे। बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने भी कहा कि अब यह लड़ाई लंबी चलेगी।



बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर जंतर-मंतर पर आंदोलनकारी खिलाड़ियों की परेशानियों का जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

उन्होंने लिखा कि धरनास्थल पर वाटरप्रूफ टेंट, मजबूत स्टेज, पलंग, साउंड सिस्टम, गद्दे, प्रैक्टिस के लिए कुश्ती मैट और जिम का सामान लाने की अनुमति दी जाए। साथ ही अलग-जगहों से हिरासत में लिए गए हमारे सभी साथियों को तुरंत रिहा किया जाए। पूनिया ने पत्र में लिखा ओलंपियन और अंतरराष्ट्रीय पहलवान पिछले 11 दिन से अपनी मांगों के संबंध में शांतिपूर्ण तरीके से जंतर-मंतर , नई दिल्ली पर प्रदर्शन कर रहे हैं।  


जब हम अपने रात्रि विश्राम की व्यवस्था कर रहे थे तो दिल्ली पुलिस के ACP धर्मेन्द्र ने लगभग 100 पुलिसवालों के साथ हम पर हमला कर दिया जिसमें दुष्यंत फौगाट एवं राहुल यादव के सिर फोड़े गए।


ओलंपियन विनेश फौगाट को उक्त अधिकारी द्वारा गंदी गालियां दी गई औरओलंपियन साक्षी मलिक और संगीता फौगाट को धक्के मारे गए। पुरुष अधिकारियों द्वाराअंतर्राष्ट्रीय पहलवानों पर इस प्रकार से हमला करना और अपमानित करना खिलाड़ियों के मनोबल को तोड़ने वाला और देश की छवि को खराब करने वाला है।

 
हमारी निम्न मांगों को संज्ञान में लेकर तुरंत कारवाई की जाए त 1. घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कठोर कारवाई की जाए।

Content Writer

Isha