शादी का झांसा देकर ठगे 3.20 लाख रुपए, मामला दर्ज

1/20/2020 1:07:32 PM

पानीपत (संजीव) : सैक्टर 6 के एक छात्र को प्रेम जाल में फंसाते हुए शादी का झांसा देकर 3.20 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। वहीं 5 लाख रुपए न देने की सूरत में झूठे मामले में फंसाने की धमकी मिलने के चलते तनाव में आकर छात्र की मां राखी ने 8 दिन पहले जहरीले पदार्थ का सेवन करके आत्महत्या कर ली। पूरे प्रकरण की जानकारी छात्र के पिता द्वारा पुलिस अधीक्षक को दी गई। जिस पर थाना सैक्टर 13-17 पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच तेज कर दी है।

सैक्टर-6 निवासी 54 वर्षीय सोमदत्त पुत्र चन्दगी राम ने बताया कि उसका बेटा रोमिल कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में बी.एच.एम. की पढ़ाई कर रहा था तथा कुरुक्षेत्र की ही एक धर्मशाला में कमरा किराए पर लेकर रहता है। कुछ दिन पहले उसके बेटे के पास किसी युवती ने फोन करके बताया कि उसका नाम आशु है तथा वह जिला रोहतक की रहने वाली है तथा करनाल जिले के एक गुरुकुल में बी.ए. की पढ़ाई कर रही है।

बेटे द्वारा यह पूछे जाने पर कि उसका मोबाइल नम्बर उसे कहां से मिला है तो युवती ने जवाब दिया कि धर्मशाला में जब वह किसी से बात करते हुए फोन नम्बर दे रहा था तो उसने नोट कर लिया। उसके बाद युवती ने धीरे-धीरे उसके बेटे के साथ प्रेम की पींगे बढ़ानी शुरू कर दी। दोनों के बीच एस.एम.एस., फोन वॉयस कॉल व व्हाट्स एप पर बातें होने लगी तथा एक-दूसरे से शादी के वायदे भी किए जाने लगे।

युवती ने उसे बताया कि उसके माता-पिता नहीं हैं तथा वह करनाल में अपनी मौसी के पास रहती है, जबकि उसकी रोहतक जिले के गांव में 7 एकड़ जमीन है, जो उन्होंने ठेके पर दे रखी है। दोनों के बीच काफी समय तक फोन पर बातें होती रही। हालांकि आमने-सामने दोनों कभी नहीं मिले। इसी दौरान एक दिन युवती ने काफी मजबूरी दिखाते हुए उसके बेटे से 2 हजार रुपए की मांग की। जो कि बेटे रोमिल ने युवती के मौसी सरिता के खाते में गूगल-पे कर दिए। इसके बाद युवती के साथ-साथ उसकी मौसी सरिता व एक अन्य महिला पूनम ने भी उसके बेटे से बातचीत शुरू दी।

Isha