आरोपी ने साथी के साथ मिलकर ई-रिक्शा लूटने के लिए की थी हत्या

2/16/2020 6:21:21 PM

समालखा(राकेश): कुछ दिन पहले शहर के प्रीतमपुरा वासी ई-रिक्शा चालक की हुई हत्या की गुत्थी सी.आई.ए. ने सुलझा दी है। काबू आरोपी ने खुलासा हुआ कि आरोपी संजय निवासी बेगा जिला सोनीपत ने अपने एक साथी के साथ मिलकर ई-रिक्शा लूटने के लिए रविंद्र की हत्या की थी। जानकारी के अनुसार सी.आई.ए.-1 प्रभारी इंस्पैक्टर राजपाल सिंह के मुताबिक 30 जनवरी को समालखा के वार्ड नंबर-15 निवासी बालकिशन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका साला रविंद्र उसके पास रहता है।

रविंद्र 29 जनवरी को घर से ई-रिक्शा लेकर गया था, जो अभी तक घर वापस नहीं आया। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर रविंद्र की तलाश शुरू कर दी थी।  सब-इंस्पैक्टर जगबीर सिंह के नेतृत्व में टीम ने शुक्रवार को गांव बेगा निवासी संजय को शक के आधार पर काबू कर गहनता से पूछताछ की तो आरोपी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर ई-रिक्शा लूटने के लिए रविंद्र की हत्या करने की वारदात की बात कबूली। आरोपी संजय को आज अदालत में पेश किया, जहां उसे 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। लूटी गई ई-रिक्शा बरामद करने व वारदात में संलिप्त फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। 

घायल अवस्था में मिला था रविंद्र, अस्पताल में हुई मौत
समालखा पुलिस को ई-रिक्शा चालक रविंद्र निवासी प्रीतमपुरा समालखा देहरा रोड पर गांव जौरासी खास के खेतों में घायल अवस्था में मिला था। घायल को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल समालखा में भर्ती करवाया गया था बाद में पी.जी.आई. रोहतक में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई थी। 

आरोपियों ने 200 रुपए में बुक किया था ई-रिक्शा
गिरफ्तार आरोपी संजय समालखा में सब्जी बेचने का काम करता था। उसने अपने एक साथी के साथ ई-रिक्शा लूटने की योजना बनाई थी। उन्होंने रविंद्र को गांव जौरासी के एक किसान से मटर खरीदने की बात बोलकर खेत से समालखा मंडी में मटर लाने के लिए 200 रुपए में ई-रिक्शा को बुक किया। दोनों ई-रिक्शा में बैठकर रविंद्र को देहरा रोड पर गांव जौरासी खास के खेतों मे ले गए। जहां पर दोनों आरोपियों ने रविंद्र के सिर में डंडे से वार किए।

वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया और दोनों उसकी ई-रिक्शा लेकर समालखा आ गए। समालखा में ई-रिक्शा छिपाकर दोनों आरोपी अपने घर चले गए। अगली सुबह यू.पी. के बागपत में ई-रिक्शा को ले जाकर छिपा दिया।  समालखा पुलिस कई बार घटनास्थल का मुआयना कर हथवाला रोड पर आसपास में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालने में जुटी रही, लेकिन पुलिस मामले का सुराग लगाने में नाकाम रही थी।

Edited By

vinod kumar