गन प्वाइंट पर दम्पति लूटपाट का आरोपी दबोचा

1/24/2018 1:51:11 PM

पानीपत(ब्यूरो): अमेजन कम्पनी के असिस्टैंट मैनेजर व थर्मल में एस.डी.ओ. के पद पर कार्यरत उसकी पत्नी से गन प्वाइंट पर कार व हजारों की नकदी लूटने के मामले में फरार चल रहे चौथे आरोपी को सी.आई.ए.-1 ने गिरफ्तार किया। इस मामले में तीन आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपियों द्वारा लूटी गई नकदी व कार को पुलिस पहले ही बरामद कर चुकी है। सोनीपत के गांव झरोठी निवासी अजय दहिया ने 15 दिसम्बर को पुलिस को शिकायत दी कि वह अमेजन में असिस्टेंट मैनेजर है तथा अगसंस ग्लोब्ल लॉजिस्टिक पार्क मुरथल में नौकरी करता है और उसकी पत्नी थर्मल में एस.डी.ओ. के पद पर कार्यरत है जिसे थर्मल में सरकारी क्वार्टर मिला हुआ है।

दफ्तर से छुट्टी होने के बाद वह कार में कम्पनी से थर्मल स्थित क्वार्टर में जाने के लिए निकला था व रास्ते में गन्नौर से उसने पत्नी को भी साथ ले लिया। रास्ते में वह जलपान के लिए जी.टी. रोड स्थित एक ढाबे पर रुके तथा खाने-पीने का सामान लेकर ढाबे के बाहर ही कार खड़ी करके उसमें बैठकर खाने लगे। उसी दौरान 4 युवक बाइक पर आए तथा गाड़ी के पास उसे जबरन खींचकर नीचे उतार लिया।युवकों ने उसके साथ गाली-गलौच व मारपीट शुरू कर दी। पिस्तौल तान दी व जान से मारने की धमकी देकर उससे 20,000 रुपए लूट लिए तथा जेब में रखा एक मोबाइल भी निकाल लिया।

उसके बाद युवकों ने उनकी पत्नी को गन प्वाइंट पर गाड़ी से नीचे उतार दिया। उसके बाद वे युवक गाड़ी को लेकर मौके से फरार हो गए। इस मामले में 3 आरोपियों देवेंद्र, देवेंद्र कुमार व रवि वासीयान पुरखास जिला सोनीपत को घटना के करीब एक माह बाद ही काबू कर लिया था और उनके कब्जे से लूटी गई राशि, कार व मोबाइल फोन बरामद कर लिया था। तीनों आरोपी जेल में बंद हैं जबकि चौथा आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहा था जिसे सी.आई.ए. वन पुलिस ने काबू कर लिया। आरोपी की पहचान रोहित वासी पुरखास के तौर पर हुई है। आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया।