25 घंटे बाद बिजली सप्लाई चालू, तो कुछ देर बाद ट्रांसफार्मर से हो गई डिम

12/16/2017 1:29:19 PM

समालखा(ब्यूरो):समालखा सब डिवीजन की लापरवाही का नमूना उस समय देखने को मिला, जब विभाग द्वारा पुराना थाना रोड पर जे.सी.बी. व लिफ्टर मशीन के सहारे पोल व बिजली की तारें बिछाकर 25 घंटे बाद बिजली सप्लाई चालू की गई। सप्लाई चालू होने के कुछ देर बार ही 400 के.वी. ट्रांसफार्मर से बिजली डिम आने के कारण करीब 250-300 घरों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली के अभाव में पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है, वहीं लोगों के दिनचर्या के कार्यों के साथ ही बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई। 

समस्या को लेकर लोगों ने कर्मचारी से लेकर एक्स.ई.एन. तक को अवगत कराया, लेकिन किसी ने कोई सुध तक नहीं ली।पड़ाव एरिया वासी रामनिवास, रवि, राकेश, प्रवीन, अनिल, ललित, कमल आदि ने बताया कि बुधवार शाम के समय अज्ञात कैंटर चालक द्वारा पुराना थाना रोड पर बिजली के 2 पोल के साथ 11 हजार व एल.टी. की तारें टूटकर जमीन पर आ गिरी थीं। गुरुवार को विभाग ने इसकी सुध ली। 25 घंटे बाद एरिया की बिजली सप्लाई चालू की, तो कुछ देर बाद ही 400 के.वी. ट्रांसफार्मर से बिजली डिम आ गई

बिजली डिम आने के कारण उपकरण चल नहीं पाए। जिसकी सूचना विभाग के कर्मचारी से लेकर एक्स.ई.एन. तक को दी गई। जिस पर उन्होंने समाधान करवाने की बात कही लेकिन रातभर 250-300 घरों में बिजली डिम आने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि बिन बिजली पानी की गंभीर समस्या बनी रही। साथ ही लोगों के दिनचर्या के कार्यों के साथ बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हुई। शुक्रवार को सुबह के समय भी कर्मचारियों को अवगत कराया। इसके बाद कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तब जाकर बिजली सप्लाई चालू की गई। विभाग की अनदेखी के चलते लोगों में रोष पनप रहा है।