आढ़ती की गिरफ्तारी बाद परिजनों का धरना खत्म

5/21/2019 10:44:40 AM

पानीपत(संजीव): गांव कुराड़ निवासी सब्जी विक्रेता कर्मबीर की हत्या के 5वें दिन परिजनों ने सोमवार को करनाल के कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज पहुंचकर शव को ले लिया तथा दोपहर बाद उसका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में कर दिया गया। परिजन पिछले 5 दिनों से आढ़ती सतीश की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए थे। वहीं, पुलिस द्वारा आढ़ती को गिरफ्तार किए जाने की सूचना पाकर परिजनों ने लघु सचिवालय के सामने चल रहे धरना प्रदर्शन को भी देर शाम समाप्त कर दिया है।

धरने में गाजियाबाद से पूर्व राज्यसभा सांसद नरेंद्र कश्यप, कुरुक्षेत्र से राज्यसभा सांसद रामकुमार, रिटायर्ड डी.एस.पी. करता राम सहित करीब 8 जिलों से कश्यप समाज के लोग शामिल हुए। वहीं, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी सतीश को अदालत में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। करीब 5 दिन पहले वीरवार को सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता कर्मवीर निवासी कुराड़ की मुनीम जोनी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी।

जिस पर जोनी ने कर्मवीर को पीट दिया था तथा बीच-बचाव करने आए कर्मवीर के भाई रणधीर को भी आरोपियों ने पीटकर घायल कर दिया था। बाद में घायल कर्मबीर ने कल्पना चावला मैडीकल कालेज करनाल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। जिस संबंध में थाना चांदनी बाग पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मुनीम जोनी के खिलाफ हत्या व आढ़ती सतीश पर साजिश की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया था। आरोपी जोनी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भिजवा दिया गया था, जबकि आढ़ती पुलिस की गिरफ्त से बाहर था।
 
जिसके चलते आक्रोशित परिजनों ने जहां पोस्टमार्टम उपरांत शव को लेने से इन्कार कर दिया था। वहीं पिछले 5 दिनों से परिजन धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। सोमवार को भी परिजन लघु सचिवालय के सामने जी.टी. रोड पर फ्लाईओवर के नीचे धरना प्रदर्शन कर रहे थे। डी.एस.पी. मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया।

जब प्रदर्शनकारियों को बताया गया कि आढ़ती सतीश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है तो परिजन धरना खत्म करने पर सहमत हुए। वहीं आढ़ती की गिरफ्तारी के बाद परिजनों ने करनाल पहुंचकर शव को ले लिया तथा बाद में पैतृक गांव ले जाकर शव को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

kamal