2 सितंबर को होगा पूर्ण चक्का जाम

8/23/2015 9:26:19 PM

पानीपत, (सरदाना) : श्रम कानूनों के बदलाव और केंद्र सरकार द्वारा परिवहन क्षेत्र में लाए जा रहे रोड सेफ्टी बिल के विरोध में प्रदेश की सभी ट्रेड यूनियन, सरकारी व गैर सरकारी संस्थाएं आगामी 2 सितंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल में बढ़चढ़ कर भाग लेंगी। रोड सेफ्टी बिल के विरोध में जहां सरकारी रोडवेज कर्मचारी बसों का चक्का जाम करेंगे वहीं निजी परिवहन क्षेत्र भी पूरी तरह से बंद रहेगा। 
 
भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के तत्वावधान में आज पानीपत में हुई बैठक में दावा किया गया कि 2 सितंबर को प्रदेश में सरकारी बसों के साथ-साथ निजी बसें, मैक्सी कैब और अन्य प्रकार के यातायात साधन नहीं चलेंगे। बैठक में ट्रेड यूनियनों के अलावा सरकारी क्षेत्र के रोडवेज, आंगनवाडी, डिस्टलरी, शूगर मिल, वन विभाग और निजी क्षेत्र के पैप्सी, टैक्सटाइल, नैस्ले समेत 18 उपक्रमों ने भाग लिया। बैठक के दौरान केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।
 
बता दें कि दो सितंबर को यदि आप किसी काम के सिलसिले में किसी दूसरे शहर जाने की सोच रहे हैं तब एक बार फिर से सोच लें। इस दिन होने वाली देशव्यापी हड़ताल में हरियाणा प्रदेश के सरकारी कर्मचारी और गैर सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी सक्रिय भूमिका निभाने की तैयारी में हैं। यहां तक कि एक शहर से दूसरे शहर के बीच चलने वाली मैक्सी कैब को भी पूरी तरह से न चलाने का निर्णय लिया गया है। पानीपत के रेलवे रोड पर स्थित तोताराम धर्मशाला में आयोजित हुई भारतीय मजदूर संघ की बैठक में पहुंचे सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों के पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने कहा कि आज श्रम कानूनों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।