PICS: सड़कों पर उतरी राम रहीम की संगत, एक पल के लिए थम गया पूरा शहर

9/1/2015 6:30:03 PM

पानीपत: डेरा प्रमुख राम रहीम ने कहा कि आज का दिन ऐतहासिक दिन है। लाखों लोग आज पानीपत की सड़कों पर उतर आए। आज लाखों लोग सफाई अभियान के साथ जुड़े। डेरा प्रमुख ने शहर वासियों से भी अपील है कि अपने गली-मोहल्ले में  सफाई में सहयोग करें ताकि वे भी शहर से अच्छा अनुभव लेकर जाएं। सुबह 9 बजे के करीब  डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने संजय चौक पर झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत की।

शहर में पांच जोन और मतलौडा को छठा जोन बनाया है। छह से सात घंटों में पूरा पानीपत क्लीन होगा। इसके बाद शहरवासियों और प्रशासन की जिम्मेदारी होगी कि वे स्वच्छता को बरकरार रखें। डेरा समर्थक अपने साथ कस्सी, तसले, झाड़ू लेकर अपने निर्धारित जोन में पहुंचे थे। हर जोन में को-ऑर्डिनेटर टीम बनाई गई है।

सभी जोन में डेरा की तरफ से 300 ट्रालियां, 50 जे.सी.बी., 6 एंबुलेंस, 50 टैंकर पानी का प्रबंध किया गया है। निगम के 39 ट्रैक्टर एवं अन्य संसाधन भी सहयोग देंगे। सफाई के दौरान शहर का पूरा कूड़ा निंबरी डंपिंग स्टेशन पर पहुंचाया गया। डेरा प्रमुख ने अपनी आने वाली दूसरी फिल्म एमएसजी-2 के बारे में भी विस्तार से बताया। बाहर से आई संगत ने भी सफाई अभियान में बड़ चढ़ कर भाग लिया।