छात्रा का शव रखकर लगाया नेशनल हाइवे पर जाम

9/1/2015 11:52:11 PM

समालखा, (राकेश) : भापरा रोड पर राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल की एक छात्रा का शव मयूर विहार कालोनी में एक खाली प्लाट की झाडिय़ों में मिला। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को एम्बुलैंस में ले जाने लगी, तो छात्रा के परिजनों ने कालोनीवासियाें के साथ मिलकर पुलिस की कार्रवाई से नाखुश होकर नेशनल हाइवे नंबर 1 पर शव को रखकर जाम लगा दिया। जाम लगने से जहां वाहनों की लंबी कतारे लग गई, वहीं सूचना मिलते ही एस.पी. व डी.एस.पी. पहुंचे। एस.पी. ने परिजनों को कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। करीब आधे घंटे तक रोड पर जाम लगा।

जानकारी के अनुसार शहर के मयूर विहार वासी मृतका के चाचा प्रदीप ने बताया कि करीब 13-14 वर्षीय उसकी भतीजी पूजा भापरा रोड पर राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 7वीं कक्षा की छात्रा थी। रोजाना की तरह वो मंगलवार को सुबह के समय स्कूल गई थी। शाम तक वो वापिस घर नहीं पहुंची। परिजनों को चिंता सताने लगी।
 
परिजन उसकी तलाश करने के लिए निकल पड़े। इसी दौरान कालोनी में झाडिय़ों में पूजा की चप्पल मिली तथा कुछ दूरी पर जाकर देखा तो उसका शव मिला। सूचना मिलते ही मौके पर जहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। घटना की सूचना पुलिस को दी। उसने बताया कि भतीजी पूजा की हत्या कर शव को फैंका गया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मुआयना कर पानीपत के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को एम्बुलैंस के जरिये ले जाने लगी। इसी दौरान परिजनों ने मामले में कार्रवाई करने की मांग की, थाना प्रभारी ने कार्रवाई करने का भरोसा तो दिलाया, लेकिन परिजन पुलिस की बातों को दरकिनार कर कालोनी वासियों के साथ मिलकर शव को लेकर जी.टी. रोड की तरफ निकल गए। नेशनल हाइवे नंबर 1 पर बी.डी.पी.ओ. कार्यालय के सामने परिजनों ने कालोनी वासियों के साथ शव को रखकर जाम लगा दिया। जाम लगने से वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। 
 
एस.पी. व डी.एस.पी. मौके पर पहुंचे। इस दौरान एस.पी. ने मामले में परिजनों को कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर जाम खोला गया। इसके बाद पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए पानीपत पहुंची। इस सबंध में डी.एस.पी. गौरखपाल सिंह राणा ने बताया कि मामले में लडक़ी की मां की शिकायत पर हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।