दो साल कोमा में रहने के बाद पुलिस के जवान की मौत

10/2/2015 8:54:50 PM

पानीपत, (संदीप) : दो साल पहले बाइक पर सवार होकर अपनी बहन के घर से लौट रहे हरियाणा पुलिस के जवान को एक जीप ने टक्कर मार दी थी, जिसमें पुलिस का जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। गंभीर रूप से जख्मी जवान का कुछ दिनों तक पानीपत के निजी अस्पताल में इलाज चला, लेकिन हालत काबू में न आने के बाद डाक्टरों ने उसे दिल्ली के मैक्स अस्पताल में रेफर कर दिया। दो साल मैक्स अस्पताल से इ लाज चलने के बाद भी पुलिस का जवान कोमा से बाहर नहीं आया और वीरवार रात 8 बजे जवान ने अपने घर पर ही दम तोड़ दिया। शुक्रवार को पुलिस ने सिविल अस्पताल में जवान के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार 47 वर्षीय पवन पुत्र होशियार सिंह निवासी राजीव नगर, सोनीपत दो साल पहले पानीपत में पुलिस लाइन में ही सिपाही के पद पर कार्यरत था। 22 अगस्त 2013 को रक्षा बंधन के दिन पवन अपनी बहन के घर राखी बंधवाने के लिए गया हुआ था। रास्ते में इसराना के पास सामने से आ रही तेज रफ्तार जीप ने बाइक सवार पवन को टक्कर मार दी। हादसे में पवन गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। जिसे इलाज के लिए पहले पानीपत और बाद में दिल्ली भर्ती करवाया गया, लेकिन हालत में सुधार नहीें और अत: कोमा में रहकर जी रहा पवन वीरवार को दुनिया छोड़ चल बसा। 
घटना का आरोपी अज्ञात जीप चालक अभी तक भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। पुलिस ने पवन के भांजे मंजीत की शिकायत पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ 10 सितम्बर 2013 को मुकदमा दर्ज किया था। फिलहाल पुलिस ने पवन के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।