डिलीवरी के दौरान महिला ने तोड़ा दम

10/5/2015 9:44:45 PM

पानीपत, (संदीप) : महिला के पति, ससुर और सास की लापरवाही ने महिला की जान ले ली। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए भी इन्होंने दाई पर विश्वास किया और महिला की घर पर ही डिलीवरी करवा दी। अत्याधिक रक्त रिसाव और ब्लड प्रेशर लो होने के कारण महिला ने दम तोड़ दिया। जब महिला का बच्चा सही सलामत है। महिला के पिता की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास और ससुर के खिलाफ मुकमदा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

   21 साल की भारती की शादी उसके पिता जोगिंद्र निवासी मुरथल ने पानीपत की गांधी कालोनी के रहने वाले शंकर पुत्र प्रेम के साथ डेढ़ साल पहले की थी। जोगिंद्र ने बताया कि शादी के बाद से ही शंकर और उसका परिवार उनकी बेटी भारती को परेशान करते था। अब उनकी बेटी मां बनने वाली थी, भारती शरीर से काफी कमजोर थी और उसमें खून की भी कमी थी। डाक्टरों ने शंकर और उनके पिता प्रेम से साफ कहा था कि भारती की डिलीवरी किसी अस्पताल में करवाई जाए, लेकिन इन्होंने लापरवाही बरती और भारती को डिलीवरी के लिए घर पर ही रख्रा। भारती के पिता जोगिंद्र ने ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी भी पति और सास के सामने अस्पताल में ले जाने के लिए हाथ जोडती रही, लेकिन इन्होंने उसकी एक न सुनी। रविवार रात साढ़े 11 बजे कालोनी की ही रहने वाली दाई चरणजीत कौर ने भारती की डिलीवरी की। भारती ने बच्चें को जन्म दिया, लेकिन बच्चें को जन्म देने के बाद भारती ने दम तोड़ दिया। रात के वक्त ही उनको फोन करके भारती की मौत की सूचना दे दी गई थी। 
पुलिस ने सोमवार को भारती के शव का पोस्टमार्टम करवाया और जोगिंद्र की शिकायत पर पति शंकर, ससुर प्रेम और सास बेदो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने महिला की डिलीवरी करने वाली दाई चरणजीत कौर के भी ब्यान दर्ज किये और मामले की जांच शुरू की।