ए.टी.एम. कार्ड का क्लोन बना खाते से निकाल लिए 1.07 लाख

6/14/2019 10:38:44 AM

पानीपत(संजीव): अज्ञात बदमाशों द्वारा एक व्यक्ति के ए.टी.एम. कार्ड का क्लोन बनाकर उसके खाते से 1 लाख से अधिक की राशि निकालने का मामला प्रकाश में आया है। मामले को लेकर खाताधारक की पत्नी ने पुलिस को सूचना दी है। जिस पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले की तफ्तीश तेज कर दी है। मॉडल टाऊन निवासी महिला किरण परुथी ने पुलिस को बताया कि उसके पति के नाम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मॉडल टाऊन शाखा में खाता है। चूंकि उसके पति काफी समय से बीमार चल रहे हैं इसलिए खाते से संंबंधित पास बुक व ए.टी.एम. कार्ड घर पर ही रहते हैं। 

पिछले कुछ दिनों से उन्होंने ए.टी.एम. का इस्तेमाल भी नहीं किया है लेकिन अचानक ही उनके खाते से 1 लाख से अधिक की राशि निकाल ली गई। जिसके बारे में बैंक से जानकारी ली गई तो पता चला कि गत 29 मई को रोहिणी सैक्टर-6 दिल्ली के ए.टी.एम. से 20 हजार रुपए निकाले गए हैं जबकि 30 मई को 19 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। इसी दिन 20 हजार रुपए रुचि देवी के नाम पर ट्रांसफर किए हैं तथा 20 हजार रुपए भी निकाले गए हैं।

इसी दिन 29 हजार रुपए अनुज कुमार ओझा के नाम पर ट्रांसफर भी किए हैं। महिला का कहना है कि उक्त निकासी के बारे में 29 व 30 मई को उसके मोबाइल पर कोई संदेश भी नहीं मिले हैं। उन्होंने न तो ए.टी.एम. से पैसे निकाले हैं तथा न ही खुद किसी के खाते में ट्रांसफर किए हैं। उनका ए.टी.एम. कार्ड भी घर भी ही है तथा किसी के साथ ए.टी.एम. कार्ड संबंधी कोई जानकारी भी सांझा नहीं की है।

लगता है कि किसी बदमाश ने उनके ए.टी.एम. कार्ड का क्लोन बनाकर इस प्रकार की धोखाधड़ी करके कुल 1 लाख 7 हजार रुपए उनके खाते से निकाल लिए हैं। थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी बदमाश की तलाश तेज कर दी है।

ओ.एल.एक्स. पर इको गाड़ी बेचने के नाम पर ठगे 1.14 लाख
पानीपत (संजीव)
: बदमाशों द्वारा खुद को फौजी बताकर ओ.एल.एक्स. पर बिक्री के लिए वाहन व अन्य सामान डालकर ठगी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला इको गाड़ी को बेचने के नाम पर अज्ञात बदमाश द्वारा गांव पसीना कलां निवासी एक युवक से एक लाख से अधिक की ठगी करने का मामला सामने आया है। जिसकी सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी है। थाना सदर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

गांव पसीना कलां निवासी जितेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसने ओ.एल.एक्स. पर एक इको गाड़ी नम्बर डी.एल.-14 सीसी-8482 को देखा था। जो कि उसे पसंद आ गई। जिस पर उसने दिए गए नम्बर पर फोन किया तो गाड़ी मालिक ने अपनी पहचान नवीन सिंह तोमर के तौर पर दी। दोनों द्वारा आपसी सहमति से कार की कीमत 1 लाख 60 हजार रुपए तय हुई। जिसमें से उसने 5000 रुपए गाड़ी की बुकिंग के लिए जमा करवा दिए।

उसके बाद उसका नवीन से बातचीत का सिलसिला चलता रहा तथा आरोपी ने उसने बताया कि वह मोहाली का रहने वाला है तथा सी.आर.पी.एफ. में नौकरी करता है। आरोपी की बातों पर विश्वास करने उसने 18 हजार, 25 हजार तथा 2 बार 20-20 हजार रुपए आरोपी द्वारा बताए गए खाते में डलवा दिए लेकिन फिर भी आरोपी ने उससे किसी न किसी बहाने पेमैंट मांगनी जारी रखी।

उसने कुल मिलाकर 1 लाख 13 हजार 999 रुपए आरोपी के खाते में डाल दिए लेकिन फिर भी उसे गाड़ी की डिलीवरी नहीं दी गई, लेकिन आरोपी ने जब उससे बकाया राशि जमा करवाने के बाद ही गाड़ी देने की बात कही तो उसे शक हो गया। थाना सदर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश तेज कर दी है।

kamal