शिक्षा विभाग का पुतला फूंककर किया रोष प्रदर्शन

4/24/2019 1:26:01 PM

पानीपत(राजेश): शिक्षा का अधिकार के तहत नियम 134-ए में होने वाले गरीब बच्चों के दाखिले को लेकर हो रही देरी से अभिभावक परेशान हैं। निजी स्कूलों में 134- ए रिक्तियों को लेकर दोबारा समय बढ़ाकर 23 अप्रैल का समय दिया गया था। लेकिन आज शिक्षा कार्यालय पानीपत पर जब अभिभावक पहुंचे तो वहां 29 अप्रैल का नोटिस देख बच्चों के अभिभावकों में रोष देखने को मिला।अभिभावकों ने कहा कि यह गरीब बच्चों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले शिक्षा का अधिकार अब उनके गले की फांस बनता जा रहा है, क्योंकि हमारे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

134-ए के बच्चे पिछले 1 महीने से घर बैठे हुए हैं, जिसको अब हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।2 जमा 5 मुद्दे जन आंदोलन के जिला अध्यक्ष व मीडिया प्रभारी सोकेंद्र बालियान व जोन प्रभारी दलबीर सिंह भोंसले की अगुवाई में सभी अभिभावक ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग के मुर्दाबाद के नारे लगाए व प्रदर्शन भी किया।

शिक्षा विभाग के पुतले की शव यात्रा निकाल किया भाजपा नेताओं का घेराव : उसके बाद सभी अभिभावक जन मुद्दे आंदोलन के नेतृत्व में हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग के पुतले की शव यात्रा निकालते हुए बी.ई.ओ ऑफिस लालबत्ती से संजय चौक, सनोली रोड पहुंचे व पुतला फूंका। उसके बाद विधायक पति सुरेन्द्र रेवड़ी, जिला अध्यक्ष प्रमोद विज को सनोली रोड बंदा बहादुर गुरुद्वारे के बाहर घेरा व 134-ए स्कूलअलॉटमैंट, शिक्षा के अधिकारों की समस्या का समाधान करवाने को कहा।

इसके बाद विधायक रेवड़ी ने 2 बजे संत गुरुद्वारा सेठी चौक पर अभिभावकों से मिल समस्या का समाधान करने की बात कही। फिर सभी अभिभावको ने संत नगर गुरुद्वारा, सेठी चौक पर 2 घंटे इंतजार किया। उसके बाद लगभग 3 बजे पानीपत शहरी विधायक विधायक रोहिता रेवड़ी, सुरेन्द्र रेवड़ी, प्रमोद विज अभिभावकों की समस्या जानने के लिए संत गुरुद्वारा, सेठी चौक पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली और उसके बाद सी.एम. के ओ.एस.डी. को उसी समय अभिभावकों की समस्या से अवगत करवाया गया व एडिशनल चीफ सैक्रेटरी पी.के. दास शिक्षा विभाग पंचकूला से बात करने को कहा।

विधायक ने दिया आश्वासन
विधायिका रोहिता रेवड़ी ने आश्वासन दिया कि वे शाम तक शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री से भी इस बारे तुरंत प्रभाव से चर्चा कर इसका समाधान करेंगे व शाम तक 2 जमा 5 मुद्दे जन आंदोलन के जिला अध्यक्ष सोकेंद्र बालियान को फोन कर इसकी पूरी जानकारी देंगे। 

kamal