धोखाधड़ी के मामले में फिर उलझे कांग्रेस नेता सुनील बिंझौल

2020-11-24T20:10:24.913

पानीपत, 24 नवम्बर (संजीव नैन) : हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव व कांगे्रेस नेता सुनील बिंझौल की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जहां पहले ही हनीट्रैप के एक मामले में उनका नाम आया था जो मामला अदालत में विचाराधीन है। ताजा मामले में एक व्यक्ति ने सुनील बिंझौल पर हत्या के प्रयास व मारपीट के एक मामले में समझौता करवाने की एवज में 52 लाख रुपए लेने का आरोप लगाया है। पीडि़त द्वारा मामले की शिकायत एसपी पानीपत को की गई थी। जिसके बाद डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स द्वारा शिकायत की जांच करने व जिला अटार्नी की सलाह मशवरा करने के बाद थाना चांदनी बाग में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
सैक्टर 13-17 यमुना एन्कलेव निवासी 40 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र राज सिंह ने एसपी को भेजी शिकायत में बताया है कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है है। वर्ष-2012 में उसका नीरज व मदन के साथ झगड़ा हो गया था। जिसके चलते  नीरज पुत्र आत्मा राम निवासी किशनपुरा ने उसके खिलाफ हत्या का प्रयास, मारपीट व शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया था। जिसमें मदन निवासी सुताना को भी चोटें लगनी बताई गई है। बाद मे पूरे मामले को लेकर समझौते के प्रयास शुरू हो गए थे। जिसके तहत ही संजय कालोनी की परशुराम धर्मशाला मे पंचायत भी हुई थी। जिसमें सभी ने उसे पंचायती तौर पर निर्दोष मानते हुए उसके पक्ष में गवाही देने का फैसला किया था। इसी पंचायत में कांग्रेसी नेता सुनील उर्फ शीला निवासी बिंझौल भी शामिल थे। जो पंचायत खत्म होने के बाद उसके साले आकाश मलिक पुत्र रामधन के पास आया तथा दावा कि उसने ही इस पंचायत का आयोजन किया था। सुनील ने दावा किया कि सभी पंचायती लोग उसके साथ हैं, जैसा वह कहेगा उसके अनुसार ही आगे काम होगा। सुनील ने समझौते के लिए नीरज व मदन को देने की खातिर 60 लाख रुपए की मांग रखी। लेकिन कुछ ही दिनों बाद बताया कि उसकी दोनों से बात हो चुकी है तथा 52 लाख में ही काम हो जाएगा।
बाक्स
20 लाख ट्रांसफर किए, 32 दिए नकद
मनोज ने अपनी शिकायत में बताया कि कांगे्रसी नेता सुनील बिंझौल की बातों पर विश्वास करते हुए उसके साले आकाश मलिक ने 27 फरवरी, 2013 को सुनील के खाते में 20 लाख रुपए ट्रांसफर करवा दिए तथा 32 लाख रुपए नकद उसके साले आकाश व इन्द्र निवासी बिंझौल ने दिए । पैसे देने के बाद वह निश्चिंत हो गए कि उनके पक्ष में गवाही होगी। हुआ भी ऐसा ही नीरजव मदन ने उसके पक्ष में गवाही दे दी तथा अदालत द्वारा उसे बरी कर दिया गया।
बाक्स
हनीट्रैप में आया नाम तो खड़ेे हुए कान
किसान मनोज ने अपनी शिकायत में आगे बताया कि बीते अगस्त माह में जब पानीपत में हुए हनीट्रैप मामले में कांगे्रसी नेता सुनील बिंझौल पर हनीट्रैप व धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ तो उसके भी कान खड़े हो गए कि कहीं उसके साथी उक्त व्यक्ति ने धोखाधड़ी तो नहीं की है। जिस पर वह नीरज व मदन से मिला जिन्होंने पूछने पर बताया कि कांगे्रसी नेता सुनील बिंझौल उर्फ शीला से उन्होंने समझौता करवाने के नाम पर एक भी पैसा नहीं लिया है। दोनों ने उसे बताया कि चूंकि मौजिज व्यक्तियों की मौजूदगी में पंचायत ने उसे निर्दोष पा लिया था तो पंचायत में निर्दोष पाने के आधार पर ही उन्होंने उसके पक्ष में कोर्ट में गवाही दी थी।
बाक्स
पैसे वापस मांगे तो मांग लिया खर्चा-पानी
मनोज का आरोप है कि पूरे मामले का खुलासा होने के बाद उसने कांग्रेसी नेता सुनील बिंझौल से दुबारा सम्पर्क करके अपने पैसे वापस मांगे तो उसने कहा कि पैसे तो उसने नीरज व मदन को दे दिए गए हैं। उसने बीच में मेहनत की है तो उसे भी मेहनताना मिलना चाहिए। आरोप है कि सुनील ने उससे मेहनताने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए अतिरिक्त ले लिए हैं। जिसके संबंध में उसने 28 अगस्त, 2020 को जिला पुलिसकप्तान को पूरे मामले की शिकायत दी।
बाक्स
जांच में शामिल नहीं होने पर मामला दर्ज
एसपी मनीषा चौधरी ने मनोज की शिकायत पर मामले की जांच डीएसपी हैडक्वार्टर सुनील वत्स को सौंप दी। आरोप है कि डीएसपी मुख्यालय द्वारा कई बार कांग्रेसी नेता को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया लेकिन वह जांच में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचा। जिस पर एसपी कार्यालय द्वारा डिस्ट्रिक्ट अटार्नी से मामले पर सलाह ली गई तथा कांग्र्रेसी नेता के खिलाफ थाना चांदनी बाग में केस दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।

Content Editor

Sanjeev Nain