फैक्टरी की छत से गिरा ठेकेदार, मौत

2/20/2018 5:33:47 PM

पानीपत(ब्यूरो): सोंधापुर स्थित एक फैक्टरी में अल सुबह ठेकेदार अचेत अवस्था में मिलने से सनसनी फैल गई। पता चला है कि वह देर रात्रि पैर फिसलने के चलते छत से नीचे गिर गया था। जिसे तुरन्त निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने अस्पताल में पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार सोंधापुर स्थित गोल्डन इंटरप्राइज फैक्टरी में ठेकेदार का काम करने वाला संजय फैक्टरी की छत पर ही सोया हुआ था। देर रात्रि वह शौचालय जाने के लिए उठा तो अंधेरे में उसे कुछ दिखाई न दिया जिसके चलते वह छत से अचानक नीचे गिर गया।

जिस समय यह हादसा हुआ ठेकेदार की पत्नी व बच्चे भी सो रहे थे उन्हें इसके बारे में कुछ पता न चला। सुबह जब ठेकेदार की पत्नी कंचन छत पर पति को देखने गई तो उसे वहां पर संजय दिखाई न दिया, केवल उसकी चप्पलें ही छत पर पड़ी हुई थी। जैसे ही संजय की तलाश शुरू की गई तो वह नीचे  जमीन पर पड़ा हुआ मिला। यह देखकर अन्य लोगों की मदद से संजय को अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही तुरन्त पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया व जांच अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि इस संबंध में मृतक की पत्नी के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

2 साल पहले ही आया था संजय
जानकारी अनुसार मृतक संजय मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा का रहने वाला था। वह करीब 2 साल से अपने परिवार सहित इस फैक्टरी में आया था। फैक्टरी में ठेकेदार का काम करने वाला संजय फैक्टरी की छत पर बने कमरे रह रहा था। देर रात संजय शौचालय जाने के लिए उठा था उसी दौरान पैर फिसल कर छत से जमीन पर आ गिरा व बेहोश हो गया था। चूंकि बच्चे व पत्नी सो रहे थे इसलिए किसी को हादसे की भनक न ली। लोगों का कहना था कि यदि समय रहते संजय को संभाल लिया जाता तो शायद उसे बचाया जा सकता था लेकिन पूरी रात बेहोशी की हालत में पड़ा रहा और जब तक उसके चिकित्सा उपलब्ध होती वह दम तोड़ चुका था।