हत्या करने की फिराक में हथियारों सहित 3 काबू

11/28/2017 2:57:45 PM

पानीपत(संजीव):हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए यू.पी. से खरीद कर लाए अवैध हथियार गुप्त सूचना के आधार पर सी.आई.ए.-1 पुलिस टीम ने एक्सेंट कार सवार तीनों आरोपियों को गतदिवस देर रात बरसत रोड भेंसवाल मोड़ के पास से काबू करने मे सफलता प्राप्त की। प्रारंम्भिक पुलिस पूछताछ करने पर तीनों आरोपियों ने बताया की गुडग़ांव मे किसी फाइनैंसर की हत्या करने के लिए इन हथियारों को अवैध रूप से खरीदकर लाए थे। पुलिस टीम मे मौके पर आरोपियों के कब्जा से एक पिस्तौल 32 बोर, एक जिंदा कारतूस, एक देसी पिस्तौल, 315 बोर, 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। आरोपियों की पहचान साहिल पुत्र सतबीर निवासी गांधीनगर गन्नौर, अभिषेक पुत्र शिवकुमार निवासी बुटाना हाल सरस्वती विहार सोनीपत, शिवकुमार पुत्र वेदप्रकाश निवासी बी.एस.टी. रोड गन्नौर के रूप मे हुई । 

गुडग़ांव के फाइनैंसर की करनी थी हत्या
प्रारंम्भिक पुलिस पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया की गुडग़ांव में किसी फाइनैंसर की हत्या करने के लिए इन हथियारों को अवैध रूप से खरीदकर लाए हैं। आरोपियों के खिलाफ पहले भी गन्नौर, गोहाना व सोनीपत व दिल्ली में अार्म्स एक्ट के तहत मुकद्दमे दर्ज हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना किला में 25.54.59 अार्म्स एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर सोमवार को तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

दिल्ली, सोनीपत में भी दर्ज हैं कई मामले
तीनों आरोपियों के खिलाफ  इससे पहले भी गन्नौर गोहाना, सोनीपत व दिल्ली के थाना मे अार्म्स एक्ट के तहत मुकद्दमे दर्ज हैं। आरोपी साहिल के खिलाफ वर्ष 2017 मे थाना गन्नौर मे 25.54.59 अार्म्स एक्ट के तहत एक मुकद्दमा दर्ज है। आरोपी सोनीपत जेल मे बंद था 6-7 दिन पहले बेल पर जेल से बाहर आया है। अभिषेक के खिलाफ  वर्ष 2016-17 मे सोनीपत व गोहाना थाना मे एक-एक मुकद्दमा 25.25.59 अार्म्स एक्ट के तहत दर्ज है। शिवकुमार के खिलाफ वर्ष 2017 मे थाना सोनीपत मे एक केस दर्ज है व एक मुकदमा दिल्ली में वर्ष 2016 मे दर्ज है । सी.आई.ए.-1 टीम प्रभारी इंस्पैक्टर संदीप कुमार ने बताया की रविवार देर रात गुप्त सूचना मिली की 3 संदिग्ध किस्म के युवक अवैध रूप से हथियार ले एक्सेंट कार मे सवार हो बरसत रोड से होते हुए पानीपत की ओर आ रहे हैं। उन्होंने मुख्य सिपाही रणदीप के नेतृत्व में एक टीम गठित कर बरसत रोड पर भेजा। टीम ने बरसत रोड भेंसवाल मोड़ पर नाकाबंदी की। कुछ समय पश्चात एक एक्सैंट कार में 3 संदिग्ध युवक बरसत की ओर से आए। गाड़ी को नाका पर रोक चैकिंग की तो आरोपियों के कब्जा से एक पिस्तौल 32 बोर, एक जिंदा कारतूस, एक देसी पिस्तौल 315 बोर, 2 जिंदा कारतूस बरामद हुए।