गाय को बांधकर यू.पी. में पैदल लेकर जाते 3 गौ तस्कर काबू

11/20/2017 2:20:22 PM

पानीपत:शहर के निकटवर्ती गांव राजाखेड़ी में बीती रात को गौरक्षा दल के सदस्यों ने गाय को रस्से से बांधकर यू.पी. में बेचने के लिए पैदल लेकर जाते 3 गौ तस्करों को काबू किया है। गौरक्षा दल के सदस्यों ने मौके पर पहुंची पुलिस को तीनों गौतस्करों को सौंप दिया। वहीं किला थाना पुलिस ने तीनों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें आज गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए गौतस्करों में इजराइल, बाबू व रामकुमार शामिल हैं।

 गौरक्षा दल के सदस्यों की सूचना पर डी.एस.पी. आत्मा राम भी रात को ही गांव राजाखेड़ी में मौके पर पहुंचे और गौतस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वे पिछले करीब 3-4 माह से कालोनियों व सड़कों पर आवारा घूमने वाली गायों को पकड़ते थे और उन्हें रस्से से बांधकर पैदल ही यू.पी. में ले जाकर 5 से 6 हजार रुपए में बेचते थे। पत्रकारों को जानकारी देते हुए गौरक्षा दल के सदस्य नरेश राजाखेड़ी, अशोक बराना, रिंकू आर्य, प्रदीप भापरा, जसबीर बराना, विका बरना, गौरव पानीपत ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात को उन्होंने गांव राजाखेड़ी में गौ तस्करों को पकडऩे के लिए नाका लगाया हुआ था। 

रात को 3 व्यक्ति एक गाय को रस्से से बांधकर यू.पी. की तरफ जाते हुए दिखाई दिए। तीनों के पास गायों को बांधने के लिए रस्से और एक सूआ मिला, जिससे गाय के नाक में छेद किया जाता था। गौरक्षा दल के सदस्यों ने बताया कि मामले की सूचना पुलिस को दी गई। किला चौकी पुलिस व डी.एस.पी. आत्मा राम मौके पर पहुंचे। तीनों तस्करों को पुलिस को सौंप दिया गया।