सैम्पल दिवस पर दिए टार्गेट को स्वास्थ्य विभाग ने किया पार, 5100 सैम्पल के मुकाबले किए गए 5141 टैस्ट

2020-11-29T01:34:32.01

पानीपत, (संजीव नैन) :  प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार को कोरोना सैम्पल दिवस मनाते हुए सभी जिलों को अधिकाधिक संख्या में सैम्पल लेने का टार्गेट दिया गया। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सरकार द्वारा दिए गए टार्गेट को पार करते हुए 41 अधिक सैम्पल लिए हैं। जिसके लिए विभाग द्वारा शहर के 15 स्थानों पर शिविर लगाए गए वहीं रैपिड टेस्ट पीसीआर टीमों का भी इस्तेमाल किया गया। सरकार की ओर से पानीपत स्वास्थ्य विभाग को मिले 5100 सैम्पल के मुकाबले शनिवार को 5141 सैम्पल लिए गए हैं। शनिवार को जहां जिले में 64 पॉजीटिव केस मिले हैं वहीं 75 लोगों द्वारा कोरोना को मात देने के चलते उन्हें डिस्चार्ज किया गया है।
सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा शनिवार को मनाए गए कोरोना सैम्पल दिवस पर पानीपत स्वास्थ्य विभाग को 5100 सैम्पल का टारगेट दिया गा था। जिस पर विभाग द्वारा 15 स्थानों पर शिविर लगाने के साथ-साथ 21 पीएचसी में भी सैम्पल लिए गए। जिनके माध्यम से  विभाग न दिए गए टारगेट से अधिक एक दिन में रिकॉर्ड 5141 सैम्पल लिए हैं। इन सैम्पलों में जहां स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 4382 सैम्पल लिए वहीं आरटीपीसीआर टीमों ने 759 रैपिड एंटीजन टैस्ट किए हैं। एंटीजन टैस्ट की रिपोर्ट महज 20 मिनट में दे दी गई। जिसमें 759 टैस्ट में से केवल  5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अन्य सभी टेस्ट की रिपोर्ट अगले तीन दिनों में मिल जाएगी।
 वहीं दूसरी ओर  जिला में कोरोना के रोगियों के मिलने का सिलसिला तेज हो रहा है। शनिवार को सीएमओ डॉ संतलाल वर्मा ने बताया कि  पानीपत के शहरी व ग्रामीण अंचल में 64 पॉलिटिव रोगी मिले जबकि 75 नागरिकों को डिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को पानीपत के हुडा सेक्टर 12, जाटल रोड, फतेहपुरी चौक, सुखदेव नगर, संजय कालोनी, अमर भवन चौक, विराट नगर, हुडा सैक्टर 11, तहसील कैंप, प्रीत विहार कालोनी, अंसल, वृंदा एंक्लेव, विकास नगर, परशुराम कालोनी, ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कालोनी, हुडा सेक्टर 18, ग्रीन पार्क, हुडा सेक्टर 13/17, पानीपत पुलिस लाइन, गांव चुलकाना, सिवाह, बराणा, बिहौली, फरीदपुर, बापौली, उग्राखेडी, मतलौडा, समालखा के मॉडल टाउन, अनाज मंडी, पानीपत रिफाइनरी  क्षेत्र मेंकोरोना के रोगी मिले है। वहीं सभी रोगियों का उपचार शुरू कर दिया गया है।  उन्होंने बताया शनिवार कोकोरानो टेस्ट के लिए 5141 सैम्पल लिए गए हैं। जबकि  पानीपत में शनिवार को  कुल पॉजिटिव 9313 केसों में से 530 एक्टिव हैं और 6 केस अब तक अन्ट्रैसेबल हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना रोग से पीडि़त 125 नागरिकों की मौत हो चुकी है।
 

Content Editor

Sanjeev Nain